ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
सरकार के रवैये से नाराज संतों ने लिया फैसला, कुंभ के शाही स्नानों का 13 अखाड़ों ने किया बहिष्कार
By Deshwani | Publish Date: 16/3/2018 4:56:54 PM
सरकार के रवैये से नाराज संतों ने लिया फैसला, कुंभ के शाही स्नानों का 13 अखाड़ों ने किया बहिष्कार

इलाहाबाद। सरकार के रवैये से नाराज अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद ने शुक्रवार को अपनी बैठक के दौरान बड़ा ऐलान किया है। 13 अखाड़ों की हुई बैठक में साधू-संतों ने कुम्भ 2019 के शाही स्नान का बहिष्कार करने का फैसला लिया है। बताया जा रहा है कि अखाड़ों ने सभी शाही स्नान के बहिष्कार का फैसला लिया है। अखाड़ा परिषद राज्य सरकार के रवैये से खफा बताया जा रहा है। जानकारी के मुताबिक अखाड़ा परिषद स्थायी निर्माण न शुरु किए जाने से नाराज है। सभी 13 अखाड़े सरकार द्वारा उनकी मांगे न माने जाने की वजह से खफा हैं। यह अहम बैठक पंचायती अखाड़ा बड़ा उदासीन में हुई।

 
अखाड़ा परिषद की महत्वपूर्ण बैठक में यह फैसला लिया गया कि सभी 13 अखाड़े कुम्भ मेले में कोई सरकारी सुविधा नही लेंगे। इसके अलावा बैठक में यह फैसला भी लिया गया कि कुम्भ मेले की सलाहकार समिति और मार्ग दर्शक मण्डल में भी साधू-संत नहीं रहेंगे। बैठक में कुम्भ को लेकर प्रस्ताव पास किए गए हैं।
 
बैठक के बाद फर्जी बाबाओं की लिस्ट जारी करते हुए अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद ने दो और बाबाओं को फर्जी बताया। जानकारी के मुताबिक चक्रपाणि महाराज और आचार्य प्रमोद कृष्णन को फर्जी बाबा घोषित किया गया है। अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि ने कहा कि दोनों बाबा किसी संन्यासी परंपरा से नहीं आते हैं। पहले यह चर्चा थी कि बैठक के बाद जारी होने वाली तीसरी लिस्ट में चार फर्जी बाबाओं के नाम हो सकते हैं।
 
अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद द्वारा चक्रपाणि और प्रमोद कृष्णम को फर्जी बाबा घोषित किए जाने के बाद दोनों ने अखाड़ा परिषद पर पलटवार किया है। जहां एक ओर प्रमोद कृष्णम ने अखाड़ा परिषद को बलात्कारियों का अखाड़ा बताया। तो वहीं चक्रपाणि ने कहा कि अखिल अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष को संत समाज से तत्काल प्रभाव से निष्काषित कर दिया गया है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS