ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
'बीजेपी बहुत तेजी से डूब रही है' : सीएम नवीन पटनायक
By Deshwani | Publish Date: 15/3/2018 8:02:23 PM
'बीजेपी बहुत तेजी से डूब रही है' : सीएम नवीन पटनायक

भुवनेश्वर। लोकसभा और विधानसभा उपचुनावों में बीजेपी की हार के बाद ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने आज कहा कि बीजेपी‘‘बहुत तेजी से डूब’’ रही है. वर्ष 2009 तक बीजेपी के साथ गठबंधन में शामिल रही बीजू जनता दल (बीजेडी) ने कहा कि उन्होंने किसी मोर्चे में शामिल होने के बारे में नहीं सोचा है। बीजेपी को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा खाली सीट गोरखपुर और फूलपुर में लोकसभा उपचुनाव में समाजवादी पार्टी ने करारी मात दी। बिहार में लालू प्रसाद की राजद ने अररिया लोकसभा सीट तथा जेहानाबाद विधानसभा सीट जीती. बीजेपी को केवल भभुआ विधानसभा सीट से संतोष करना पड़ा।

 
पटनायक ने उत्तर प्रदेश और बिहार में उपचुनावों में बीजेपी के प्रदर्शन से जुड़े सवालों के जवाब में संवाददाताओं से कहा, ‘‘ हम देख सकते हैं कि बीजेपी डूब रही है... यह बहुत तेजी से डूब रही है.’’ बीजेडी के गैर बीजेपी दलों के साथ गठबंधन के बारे में पूछे जाने पर पटनायक ने कहा कि हमने फिलहाल किसी गठबंधन के बारे में नहीं सोचा है. ऐसा कोई विचार नहीं है।
 
हालांकि 2009 से बीजेपी और कांग्रेस दोनों से बराबर दूरी बनाने का दावा करने वाले मुख्यमंत्री ने भविष्य में किसी मोर्चे में शामिल होने की संभावना से इंकार नहीं किया। बीजेडी-बीजेपी गठबंधन ने 2000 से 2009 तक करीब नौ साल राज्य पर शासन किया। विधानसभा तथा लोकसभा चुनावों के लिए सीट बंटवारे पर विवाद को लेकर 2009 आम चुनावों से पहले गठबंधन टूट गया था।
 
आपको बता दें कि इससे पहले 2014 लोकसभा चुनाव में ओडिशा के मुख्यमंत्री और बीजू जनता दल के प्रमुख नवीन पटनायक ने स्पष्ट रूप से कहा था कि प्रधानमंत्री पद के लिए नरेन्द्र मोदी का समर्थन नहीं करेंगे। पटनायक ने यह भी कहा था कि गुजरात के मुख्यमंत्री के प्रधानमंत्री बनने के विचार से बड़ी संख्या में लोग ‘असहज’ हैं और वह भी ऐसा ही महसूस करते हैं। 
 
उन्होंने एक समाचार चैनल से कहा था कि  ‘‘प्रधानमंत्री पद के लिए नरेन्द्र मोदी का समर्थन करने का कोई प्रश्न ही नहीं है। मोदी को लेकर बहुत लोग असहज हैं और मैं भी।’’ पूछने पर कि वह मोदी के साथ असहज क्यों हैं? पटनायक ने कहा था कि ‘‘आप जानते हैं।’’ बीजेपी के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार पर पटनायक की इस टिप्पणी के साथ ही राजग के पूर्व सहयोगी बीजू जनता दल का चुनावी गठबंधन होने की संभावनाएं समाप्त हो गई थी।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS