ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
बैंक धोखाधड़ी मामलों पर संसद में चर्चा होनी चाहिए: उप-राष्ट्रपति वेंकैया नायडू
By Deshwani | Publish Date: 15/3/2018 5:27:24 PM
बैंक धोखाधड़ी मामलों पर संसद में चर्चा होनी चाहिए:  उप-राष्ट्रपति वेंकैया नायडू

नई दिल्ली। उप-राष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने आज कहा कि नीरव मोदी द्वारा किए गए कथित पीएनबी बैंक धोखाधड़ी मामले और अन्य पर चर्चा के लिये संसद में काम होना चाहिए। इस तरह के लोग देश की छवि को खराब करते हैं और लोग पूरी बैंक व्यवस्था पर सवाल उठा रहे हैं।

 
बजट सत्र का दूसरा चरण शुरू होने के बाद से सदन की कार्यवाही लगातार बाधित हो रही है। आज सुबह के सत्र में भी दोनों सदनों की कार्यवाही को स्थगित कर दिया गया।
 
उप-राष्ट्रपति ने जमीन-जायदाद के विकास से जुड़ी कंपनियों के शीर्ष संगठन संगठन क्रेडाई के वार्षिक सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा, नीरव मोदी, चोकसी और विजय माल्या जैसे दो तीन ही उदाहरण है... लेकिन यह देश की छवि को नुकसान पहुंचा रहे हैं और पूरी व्यवस्था की छवि खराब कर रहे हैं। लोग पूरी बैंकिंग व्यवस्था पर सवाल उठा रहे हैं। उन्होंने कहा, क्या यह संरचनात्मक असफलता है, या फिर विभिन्न स्तर पर लोगों की मिलीभगत से ऐसा हुआ है। यदि ऐसा है तो कोई कार्रवाई क्यों नहीं की गई।
 
नायडू ने उम्मीद जताई है कि संसद अपना काम करेगी और इस महत्वपूर्ण मुद्दे पर अर्थपूर्ण और रचनात्मक चर्चा होगी। उन्होंने जोर देते हुए कहा कि यह पता लगाने का कोई फायदा नहीं है कि किसके शासनकाल में गलती हुई जिसके कारण धोखाधड़ी हुई बल्कि सांसदों को यह पता लगाना चाहिए कि कहां गलती हुई।
 
उन्होंने कहा कि इस मामले के कारण लोगों का बैंकिंग व्यवस्था पर से भरोसा कम हो रहा है। यह बड़ा मामला है। नायडू ने कहा कि जब राज्यसभा में धोखाधड़ी पर चर्चा का प्रस्ताव आया तो उन्होंने चर्चा की अनुमति दी थी लेकिन दुर्भाग्य से चर्चा नहीं हो सकी।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS