ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राष्ट्रीय
नहीं पूरा हो सका प्रश्नकाल, 12 बजे तक सदन की बैठक स्थगित
By Deshwani | Publish Date: 15/3/2018 12:15:06 PM
नहीं पूरा हो सका प्रश्नकाल, 12 बजे तक सदन की बैठक स्थगित

नई दिल्ली। आंध्रप्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग, पीएनबी धोखाधड़ी मामले समेत कई मुद्दों पर लोकसभा में कई दलों के सदस्यों के हंगामे की वजह से बजट सत्र के दूसरे चरण के दौरान सदन में एक दिन भी प्रश्नकाल पूरा नहीं हो सका। सदस्यों के हंगामे की वजह से बैठक को गुरुवार को भी शुरू होने के कुछ ही मिनट बाद दोपहर 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया।

 

सरकार ने कांग्रेस समेत विरोध प्रदर्शन कर रहे सभी दलों से अपने स्थान पर जाने और कार्यवाही चलने देने की अपील की और कहा कि वह सभी विषयों पर चर्चा के लिए पहले दिन से तैयार है। लेकिन सरकार की इस अपील का कोई असर नहीं हुआ और बजट सत्र में लगातार नौवें दिन आज प्रश्नकाल नहीं चल सका।

 

पूर्वाह्न 11 बजे सदन की बैठक शुरू होते ही तेलगूदेशम पार्टी (तेदेपा) और वाईएसआर कांग्रेस के सदस्य आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा देने और राज्य से संबंधित अन्य मांगें उठाते हुए आसन के समीप आकर नारेबाजी करने लगे। अन्नाद्रमुक के सदस्य कावेरी जल प्रबंधन बोर्ड बनाने की अपनी मांग पर, वहीं तेलंगाना राष्ट्र समिति के सदस्य अपने राज्य में आरक्षण के मुद्दे पर नारेबाजी करते हुए आगे आ गए।

 

कांग्रेस के सदस्य पीएनबी धोखाधड़ी मामले पर अपना विरोध दर्ज करा रहे थे। अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने प्रश्नकाल चलाने का प्रयास किया और ग्रामीण विकास राज्य मंत्री रामकृपाल यादव ने प्रधानमंत्री आवास योजना-ग्रामीण से संबंधित हेमा मालिनी के एक पूरक प्रश्न का उत्तर भी शोर-शराबे के बीच दिया।

 

लेकिन इस दौरान नारेबाजी और तेज हो गई। इस बीच संसदीय कार्य मंत्री अनंत कुमार ने कंाग्रेस और विरोध प्रदर्शन कर रहे अन्य सभी दलों के सांसदों से आसन के पास से अपनी सीटों पर जाने का तथा कार्यवाही चलने देने का आग्रह करते हुए कहा कि सरकार पहले दिन से आंध्र प्रदेश, बैंकिंग और कावेरी नदी जल सहित सभी मुद्दों पर चर्चा के लिए तैयार है।

 

उन्होंने कहा कि सरकार पहले दिन से सभी मुद्दों पर चर्चा के लिए तैयार है , लेकिन यदि सदस्य ऐसे आसन के समीप आकर गतिरोध पैदा करेंगे तो कोई काम नहीं हो सकेगा। हालांकि हंगामा कर रहे सदस्यों पर सरकार की अपील का कोई असर नहीं पड़ा और हंगामा थमता नहीं देख अध्यक्ष ने सदन की बैठक शुरू होने के करीब पांच मिनट बाद ही दोपहर 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दी। 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS