ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राष्ट्रीय
कांग्रेस विधायक ने बेल्ट उतारकर भाजपा विधायक को पीटा
By Deshwani | Publish Date: 14/3/2018 3:33:10 PM
कांग्रेस विधायक ने बेल्ट उतारकर भाजपा विधायक को पीटा

गांधीनगर।   गुजरात विधानसभा में आज उस समय हंगामा मच गया जब सत्तारूढ़ भाजपा और विपक्षी पार्टी कांग्रेस के सदस्यों की बीच मारपीट शुरू हो गई। इस घटना के चलते कांग्रेस के एक विधायक को बजट सत्र की पूरी अवधि के लिएसदन से निलंबित कर दिया गया। कांग्रेस सदस्यों ने भाजपा के विधायक जगदीश पांचाल पर माइक्रोफोन की छड़ से हमला किया और उन्हें मुक्का भी मारा।

इसके बाद सत्तारूढ़ पार्टी के सदस्यों ने विपक्षी पार्टी के अमरीश देर के साथ मारपीट की। हंगामा उस समय शुरूहुआ जब अध्यक्ष राजेंद्र त्रिवेदी ने कांग्रेस के सदस्य विक्रम मदाम को प्रश्नकाल के बाद एक मुद्दे पर चर्चा करने के दौरान अपनी बात रखने से रोक दिया। 
 
हालांकि मदाम ने अपनी बात रखने पर जोर दिया. ठीक इसी समय देर ने अध्यक्ष से मदाम को अपनी बात रखने की अनुमति देने को कहा। अध्यक्ष ने उनके बात करने के लहजे पर आपत्ति जताई जिसके बाद मदाम और देर विरोध स्वरूप अध्यक्ष के आसन के पास आ गए। त्रिवेदी ने इसके बाद कांग्रेस के दोनों विधायकों को दिन भर के लिए निलंबित कर दिया और उन दोनों को मार्शल विधानसभा के बाहर ले गए।
 
इसके बाद गुस्साए कांग्रेस के विधायक प्रताप दुधत ने भाजपा के विधायक जगदीश पंचाल पर माइक्रोफोन की छड़ से हमला कर दिया। दूधत को पंचाल की इस बात पर गुस्सा आया था कि वह कांग्रेस के विधायकों को अध्यक्ष के बोलने के दौरान चुप रहने की सलाह दे रहे थे। पंचाल पर हमले के बाद अध्यक्ष ने दुधत को पूरे बजट सत्र के लिए निलंबित कर दिया. इसके बाद अध्यक्ष ने सदन की कार्यवाही को10 मिनट के लिए स्थगित कर दिया। इसी दौरान देर ने सदन के पिछले दरवाजे से आकर पंचाल पर हमला कर दिया। इसके बाद मार्शलों को बुलाया गया और स्थिति पर काबू पाया गया।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS