ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
पीएम मोदी और फ्रांस के राष्ट्रपति वाराणसी में अस्सी घाट से दशाश्वमेध घाट तक करेंगे नाव की सवारी
By Deshwani | Publish Date: 12/3/2018 11:59:00 AM
पीएम मोदी और फ्रांस के राष्ट्रपति वाराणसी में अस्सी घाट से दशाश्वमेध घाट तक करेंगे नाव की सवारी

वाराणसी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  आज वाराणसी में फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुअल मैक्रों की मेजबानी करेंगे। यहां दोनों नेता कई कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे। इसके साथ ही गंगा में नौका विहार भी करेंगे। जिला प्रशासन के अनुसार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने संसदीय क्षेत्र में 6 घंटे व्यतीत करेंगे। पीएम मोदी आज सुबह फ्रांस के राष्ट्रपति के साथ बाबतपुर एयरपोर्ट से मिर्जापुर जायेंगे, जहां दोनों सौर उर्जा संयंत्र को उद्घाटन करेंगे। इसके बाद वाराणसी लौटकर दोनों नेता दीन दयाल हस्तकला संकुल का दौरा करेंगे।  फिर अस्सी घाट जायेंगे। मोदी और मैंक्रों अस्सी घाट से दशाश्वमेध घाट तक नौकायन करेंगे। माना जा रहा है कि इस खास बोट पर ही पीएम संग फ्रांस के राष्ट्रपति चाय पर चर्चा करते हुए भारत और फ्रांस के संबंधों को और भी मजबूती देने पर बात करेंगे। इस दौरान अस्सी से खिड़कियां घाट तक की घाटों में कई तरह के सांस्कृतिक आयोजनों का दौर चलता रहेगा। जिसे मोदी के साथ फ्रांसीसी राष्ट्रपति देखेंगे और भारत की संस्कृति और सभ्यता के बारे में भी समझेंगे। आपको बता दें कि पिछले दिनों जब जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे पीएम मोदी के साथ वाराणसी आए थे तो उन्होंने भी गंगा आरती देखी थी और मंत्रमुग्ध हो गए थे। अब वो फ्रांस के राष्ट्रपति को बनारस के सभी 84 घाटों का भ्रमण करायेंगे।    

फ्रांस के राष्ट्रपति के सम्मान में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दोपहर का भोज देंगे। मैक्रों यहां प्रेस कांफ्रेंस कर सड़क मार्ग से बाबतपुर एयरपोर्ट चले जायेंगे और मोदी पुलिस लाइन जायेंगे। अपराह्न में प्रधानमंत्री मंडुवाडीह रेलवे स्टेशन पहुंचेंगे। वह यहां से पटना जाने वाली नई ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS