ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राष्ट्रीय
जीवीएल, अनिल जैन, सरोज पांडेय व बलूनी हो सकते हैं भाजपा के राज्यसभा उम्मीदवार
By Deshwani | Publish Date: 11/3/2018 4:35:15 PM
जीवीएल, अनिल जैन, सरोज पांडेय व बलूनी हो सकते हैं भाजपा के राज्यसभा उम्मीदवार

 नयी दिल्ली। राज्यसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी ने और नामों पर आज फैसला लिया है। एएनआइ के अनुसार, पार्टी ने दूसरी सूची में चार नेताओं सरोज पांडेय, जीवीएल नरसिम्हा राव, डॉ अनिल जैन व अनिल बलूनी को राज्यसभा उम्मीदवार बनाने का फैसला लिया है। सरोज पांडेय मूलत: छत्तीसगढ़ से आती हैं और वर्तमान में भाजपा की महासचिव हैं। 

 
वहीं, दक्षिण भारत से आने वाले जीवीएल नरसिम्हा राव भाजपा के प्रवक्ता हैं और मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के सलाहाकार की भी जिम्मेवारी संभाल चुके हैं। जीबीएल नरसिम्हा राव भाजपा की सक्रिय राजनीति में आने से पहले चुनाव विश्लेषक थे। 
 
अनिल जैन भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव हैं और संघ के करीबी हैं. वे उत्तरप्रदेश के फिरोजाबाद के रहने वाले हैं और हरियाणा व छत्तीसगढ़ के पार्टी प्रभारी हैं। 
 
अभी यह स्पष्ट नहीं हैं कि इन नेताओं को भाजपा ने उत्तरप्रदेश से या किसी अन्य राज्य से उम्मीदवार बनाया है। दरअसल, पिछले साल हुए उत्तरप्रदेश विधानसभा चुनाव में भाजपा ने जबरदस्त जीत हासिल की थी। उत्तरप्रदेश में दस सीटों पर राज्यसभा चुनाव हो रहा है, जिसमें भाजपा आठ सीटें बहुत आसानी से जीत सकती है और उसके बावजूद उसके पास लगभग दो दर्जन विधायकों का अतिरिक्त वोट बचेगा। इस स्थिति में वह नौंवी सीट पर भी अपना दावा कर सकती है। विपक्ष उत्तरप्रदेश में एक या बामुश्किल दो सीटें जीत सकता है।
 
भाजपा ने पिछले दिनों अपने कुछ राज्यसभा उम्मीदवारों के नामों का एलान किया था, जिसमें उसने कद्दावर नेता व वित्तमंत्री अरुण जेटली को राज्यसभा उम्मीदवार बनाया था।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS