ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राष्ट्रीय
भारत-फ्रांस के बीच एक लाख करोड़ रुपये से अधिक मूल्य के समझौते हुए
By Deshwani | Publish Date: 11/3/2018 10:58:43 AM
भारत-फ्रांस के बीच एक लाख करोड़ रुपये से अधिक मूल्य के समझौते हुए

नई दिल्ली। फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुअल मैक्रों के भारत दौरे का आज तीसरा दिन है। पीएम मोदी और फ्रांस के राष्ट्रपति की मौजूदगी में 14 समझौतों पर हस्ताक्षर किए गए।  रक्षा संबंधों में आई प्रगाढ़ता प्रदर्शित करते हुए भारत और फ्रांस ने युद्धक पोतों के लिए नौसैन्य अड्डों के द्वार खोलने सहित एक दूसरे के सैन्य केन्द्रों के उपयोग की व्यवस्था करने वाले एक रणनीतिक समझौते पर हस्ताक्षर किये।  इसके साथ ही पनीय सूचनाओं के विस्तृत संरक्षण, जैतापुर परमाणु बिजली संयंत्र परियोजना के काम में तेजी और भारत और फ्रांस की कंपनियों और सरकारी उपक्रमों के बीच आज विमानन, नवीकरणीय ऊर्जा और अपशिष्ट प्रबंधन जैसे क्षेत्रों में 13 अरब यूरो ( एक लाख करोड़ रुपये से अधिक) मूल्य के समझौते हुए।

 
 
फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुअल मैक्रों आज भी कई अहम कार्यक्रम हैं। वो आज इंटरनेशनल सोलर एलायंस सम्मेलन में हिस्सा लेंगे। इसके बाद शाम 4।30 बजे आगरा के लिए रवाना होंगे। शाम 5.15 बजे ताजमहल जाएंगे फिर वहां से शाम 6.55 बजे दिल्ली वापस आएंगे। अगले दिन यानी 12 मार्च को उनका वाराणसी जाने का कार्यक्रम है। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS