ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
बिहार के खगड़िया जिले में शुक्रवार की सुबह एक बड़ा रेल हादसा टला
By Deshwani | Publish Date: 9/3/2018 12:06:52 PM
बिहार के खगड़िया जिले में शुक्रवार की सुबह एक बड़ा रेल हादसा टला

खगडिया। बिहार के खगड़िया जिले में शुक्रवार की सुबह एक बड़ा रेल हादसा टल गया। जिले के मानसी और महेशखूंट के बीच एक रेल पटरी के क्षतिग्रस्त होने की जानकारी समय पर मिल जाने से डिब्रुगढ़ राजधानी एक्सप्रेस ट्रेन को दुर्घटनाग्रस्त होने से बचा लिया गया। 

ट्रैक के टूटे होने की खबर मिलने पर ड्राइवर ने इमरजेन्सी ब्रेक लगाकर ट्रेन को रोका। ट्रेन के रुकते-रुकते टूटी पटरी से इंजन और पांच डिब्बे गुजर गए थे। उसके बाद मानसी रेलवे स्टेशन से इंजीनियर और कर्मी रेल पटरी ठीक करने के लिए पहुंचे और एक घंटे तक राजधानी ट्रेन रूकी रही। पटरी ठीक होने के बाद ट्रेन धीरे-धीरे वहां से गुजरी।

पटरी में बार-बार क्रैक होने के बारे में पूछे जाने पर रेल के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी राजेश कुमार ने बताया कि मौसम में बदलाव से तापमान में परिवर्तन के कारण रेल पटरी में दरार की आशंका बनी रहती है और इसके बारे में गैंगमैन द्वारा गश्त के दौरान पता चलने पर उनकी मुरम्मत करवाई जाती है। बता दें कि कुछ समय पहले भी नार्थ ईस्ट ट्रेन गुजरने के समय पटरी टूट गई थी। उस समय भी राजधानी ट्रेन को स्थानीय लोगों ने रूकवाया था फिर भी तीन बोगियां टूटी पटरी से गुजर गई थी। उस समय भी बड़ा रेल हादसा टल गया था।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS