ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
राजभवन के बाहर शपथ लेने वाले नागालैंड के पहले सीएम होंगे नेफ्यू रिओ
By Deshwani | Publish Date: 8/3/2018 11:19:27 AM
राजभवन के बाहर शपथ लेने वाले नागालैंड के पहले सीएम होंगे नेफ्यू रिओ

कोहिमा। नागालैंड में नवनिर्वाचित सरकार के नए मुख्यमंत्री नेफ्यू रिओ और अन्य मंत्री आज शपथ लेंगे। नेफ्यू रिओ कोहिमा लोकल ग्राउंड में सीएम पद की शपथ ग्रहण करेंगे। यह पहला मौका है जब नागालैंड में मुख्यमंत्री और उनके सहयोगी इस तरह से राजभवन के बाहर सार्वजनिक रूप से शपथ लेंगे। वहीं लोकल ग्राउंड को इस लिए भी महत्वपूर्ण माना जाता है क्योंकि 1 दिसंबर, 1963 को यहीं से तत्कालीन राष्ट्रपति सर्वपल्ली राधाकृष्णन ने नागालैंड राज्य के गठन की घोषणा की थी। सूत्रों के मुताबिक समारोह में केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के भी शामिल होने की संभावना है।
 
राज्यपाल पी.बी. आचार्य, रियो तथा 11 मंत्रियों को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाएंगे। उल्लेखनीय है कि टी. जियालांग के इस्तीफा देने के बाद राज्यपाल ने नेफ्यू रिओ को मुख्यमंत्री नियुक्त करते हुए 16 मार्च तक विधानसभा में बहुमत सिद्ध करने को कहा है। तीन मार्च को घोषित विधानसभा चुनाव के नतीजों में किसी भी दल को स्पष्ट बहुमत नहीं मिला था। राज्यपाल पी.बी. आचार्य ने संविधान के प्रावधान 164 की धारा (1) के तहत रियो को मुख्यमंत्री नियुक्त करने की घोषणा की। राजभवन से जारी विग्यप्ति में राज्यपाल के हवाले से कहा गया है कि रियो के पक्ष में एनडीपीपी के विधायकों के अलावा भाजपा और जनता दल (यू) के अलावा निर्दलीय विधायक के समर्थन का पत्र मिला है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS