ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
एनडीए से गठबंधन तोड़ने की तैयारी में टीडीपी, मंत्री दे सकते हैं मोदी कैबिनेट से इस्तीफा
By Deshwani | Publish Date: 7/3/2018 10:48:49 AM
एनडीए से गठबंधन तोड़ने की तैयारी में टीडीपी, मंत्री दे सकते हैं मोदी कैबिनेट से इस्तीफा

नई दिल्ली। तेलगु देशम पार्टी (टी़डीपी) आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा नहीं दिए जाने पर बगावत पर उतर आई है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक टीडीपी एनडीए से अलग हो सकती है। पार्टी ने अपने मंत्रियों को इस्तीफा के लिए तैयार रहने को कहा है। मोदी सरकार के दो कैबिनेट मंत्री अशोक गजपति राजू और वाई एस चौधरी इस्तीफा दे सकते हैं। मंगलवार को टी़डीपी के विधायकों और एमएलसी ने बैठक की थी। बैठक में फैसला लिया गया कि अगर केंद्र उनकी शर्तें नहीं मानती है तो वह एनडीए गठबंधन का हिस्सा नहीं रहेंगे। वहीं मुख्यमंत्री एन.चन्द्रबाबू नायडू ने केंद्र द्वारा आंध्र प्रदेश पुनर्गठन अधिनिमय 2014 के प्रावधानों को पूरा करने के संबंध में राज्य विधानसभा में भाजपा नेताओं की दलीलों पर नारागजी व्यक्त की और कहा कि तेलुगू देशम पार्टी (तेदपा) केन्द्र में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन सरकार की सहयोगी है, इसीलिए वह स्वयं को रोक रहे है।
 
उन्होने कहा कि केन्द्र को राज्य के लिए उचित लाभ लेने का प्रयास करना चाहिए। उल्लेखनीय है कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भी घोषणा कर चुकी है कि अगर कांग्रेस 2019 में सत्ता में आती है तो वह आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा देगी। दूसरी ओर केंद्र सरकार टीडीपी की मांग के आगे किसी भी कीमत पर नहीं झुकना चाहती। अगर सरकार आंध्र को विशेष राज्य का दर्जा देती है तो सरकार को कई नियमों में बदलाव करने पड़ेंगे और अगर ऐसा होता है तो बिहार, झारखंड जैसे अन्य राज्य भी इस तरह की मांग कर मोदी सरकार की मुश्किलें बढ़ा सकते हैं।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS