ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राष्ट्रीय
रविशंकर प्रसाद ने कहा मेहुल चोकसी की कंपनी को पी. चिदंबरम ने पहुंचाया था फायदा
By Deshwani | Publish Date: 5/3/2018 5:42:10 PM
रविशंकर प्रसाद ने कहा मेहुल चोकसी की कंपनी को पी. चिदंबरम ने पहुंचाया था फायदा

नई दिल्ली। बीजेपी ने आज कांग्रेस पर बड़ा हमला बोलते हुए देश में हो रहे बैंकिंग घोटालों पर यूपीए सरकार पर सवालिया निशान लगाए हैं। बीजेपी के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा है कि 16 मई, 2014 को यूपीए के वित्त मंत्री ने 7 कंपनियों को गोल्ड स्कीम में एंट्री दी थी। इनमें एक कंपनी मेहुल चोकसी की गीतांजलि भी थी। उन्होंने सवाल किया कि पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम बताएं कि किस के दवाब में उन्होंने इन कंपनियों को नियमों से परे जाकर फायदा पहुंचाया था। 

 
रविशंकर प्रसाद ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम से सवाल किया है कि कांग्रेसी नेता बताएं कि सरकार की गोल्ड स्कीम  के तहत उन्होंने सात निजी कंपनियों को फायदा पहुंचाया था, जिनमें मेहुल चोकसी की कंपनी गीताजंलि भी शामिल है। प्रसाद ने कहा कि 2013 में 80:20 स्कीम लॉन्च की गई थी। इसको नवंबर 2014 में फिर से लाया गया था। 16 मई, 2014 को जिस दिन इस स्कीम के परिणामों की घोषणा होनी थी, तत्कालीन वित्त मंत्री ने 7 निजी कंपनियों को इस स्कीम में शामिल किया था। उन्होंने कहा कि पी. चिदंबरम का इस कंपनियों पर सीधा आशीर्वाद था। उन्होंने आरोप लगाया कि तथाकथित अर्थशास्त्री प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की देखरेख में ही देश की बैंकिंग व्यवस्था के साथ खिलवाड़ किया गया था।
 
बीजेपी नेता ने आरोप लगाया कि राहुल गांधी समेत कांग्रेस के तमाम बड़े नेता बिना होमवर्क किए ही सरकार पर सवालों की बौछार कर देते हैं। उन्होंने कहा कि बीजेपी के कार्यकाल में जितने भी लोन दिए गए हैं उनमें अभी तक एक भी एनपीए नहीं हुआ है। जितने भी मामले सामने आ रहे हैं वे सब कांग्रेस के 10 साल के कार्यकाल के दौरान हुए थे। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS