ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
कार्ति को घूस देने के बयान पर कायम रही इंद्राणी
By Deshwani | Publish Date: 5/3/2018 10:49:24 AM
कार्ति को घूस देने के बयान पर कायम रही इंद्राणी

मुंबई। आईएनएक्स मीडिया मामले की सीबीआई जांच के तहत कार्ति चिदंबरम को रविवार यहां भायकला जेल लाया गया और उनका इंद्राणी मुखर्जी के साथ आमना-सामना कराया गया। सीबीआई टीम ने करीब चार घंटे तक उनसे पूछताछ की। वहीं एक वरिष्ठ सीबीआई अधिकारी ने टाइम्स ऑफ इंडिया को बताया कि इंद्राणी ने सभी सवालों का जवाब दिया। इतना ही नहीं वह अपने बयान पर कायम रही कि कार्ति ने उससे घूस की मांग की थी। इंद्राणी ने कार्ति को घूस देने की बात भी स्वीकारी। आईएनएक्स मीडिया (पी) लिमिटेड की पूर्व निदेशक इंद्राणी फिलहाल शीना बोरा हत्या मामले में जेल में बंद है।
 
पूछताछ के बाद सीबीआई टीम जेल से कार्ति को साथ लेकर मुंबई हवाई अड्डे चली गई। जेल के अंदर जाते समय कार्ति ने बाहर खड़े मीडियाकर्मियों का हाथ हिलाकर अभिवादन किया। अधिकारियों के अनुसार जब दोनों से पूछताछ की गई तब जेल के दरवाजे बंद कर दिए गए थे और बाहर से किसी भी व्यक्ति को अंदर नहीं जाने दिया गया। सीबीआई टीम करीब सवा तीन बजे जेल से बाहर निकली और कार्ति ने मुस्कुराते हुए कार के फुटबोर्ड पर खड़ा होकर मीडियार्किमयों के लिए हाथ हिलाया। कार्ति को एक मार्च को पांच दिन की सीबीआई हिरासत में भेजा गया था। सीबीआई ने आईएनएक्स मीडिया मामले में दर्ज प्राथिमिकी के सिलसिले में कार्ति को 28 फरवरी को ब्रिटेन से लौटने पर चेन्नई हवाई अड्डे पर गिरफ्तार किया था।
 
2007 में विदेश से &05 करोड़ रुपए प्राप्त करने के लिए विदेशी निवेश संवर्धन बोर्ड द्वारा दी गई अनापत्ति में कथित अनियमितताओं को लेकर पिछले साल 15 मई को प्राथमिकी दर्ज की गयी थी। 2007 में कार्ति के पिता वित्त मंत्री थे। अधिकारियों ने पहले बताया था कि कार्ति पर इस मामले में 10 लाख रुपए लेने का आरोप है। इस मामले में नया सबूत इंद्राणी मुखर्जी के बयान पर आधारित है जिन्होंने 17 फरवरी को इस मामले में एक मजिस्ट्रेट के सामने सीआरपीसी की धारा 164 के तहत इकबालिया बयान दिया। उसी के आधार पर कार्ति की गिरफ्तारी हुई। सीबीआई ने आरोप लगाया कि कार्ति ने कर चोरी की जांच रुकवाने के लिए भी आईएनएक्स मीडिया से रिश्वत ली थी। तब इस कंपनी के मालिक पूर्व मीडिया दिग्गज पीटर मुखर्जी और इंद्राणी मुखर्जी थे। प्रवर्तन निदेशालय ने भी धनशोधन का मामला दर्ज किया है। सीबीआई और ईडी ने चिदम्बरम के मकानों और दफ्तरों की कई तलाशियां लीं। ईडी ने कार्ति से कई बार पूछताछ की।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS