ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
पाकिस्तान सौनिकों ने पुंछ के गांवों और चौकियों पर की गोलाबारी
By Deshwani | Publish Date: 4/3/2018 12:23:35 PM
पाकिस्तान सौनिकों ने पुंछ के गांवों और चौकियों पर की गोलाबारी

श्रीनगर। पाकिस्तानी सैनिकों ने जम्मू कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण के पास बसे गांवों और अग्रिम चौकियों पर गोलाबारी की। पुलिस के एक अधिकारी ने रविवार को बताया कि बालकोट सेक्टर में सीमा पार से देर रात शुरू हुई गोलाबारी दो घंटे से अधिक समय तक चलती रही। उन्होंने बताया कि भारतीय जवानों ने इस गोलाबारी का मुहंतोड़ जवाब दिया।

 
अधिकारी ने बताया कि गोलाबारी की वजह से किसी के हताहत होने या कोई नुकसान होने की तत्काल सूचना नहीं है। उन्होंने बताया कि संघर्ष विराम उल्लंघन के दौरान पाकिस्तान ने नियंत्रण रेखा पर बसे गांवों और सीमाई चौकियों को निशाना बनाया। इस साल जम्मू कश्मीर में अंतरराष्ट्रीय सीमा और नियंत्रण रेखा पर संघर्ष विराम उल्लंघन की घटनाएं बढ़ी हैं।
 
वहीं रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने  कहा था कि जम्मू-कश्मीर में नियंत्रण रेखा के पास पाकिस्तानी कार्रवाई का सशस्त्र बल ‘‘उचित’’ जवाब दे रहे हैं और सीमा पर घुसपैठ को प्रभावी तरीके से रोक रहे हैं। उन्‍होंने कहा कि सशस्त्र बल (विशेषाधिकार) अधिनियम (अफ्सपा) पर ‘‘फिलहाल पुनर्विचार’’ नहीं किया जा रहा है जो जम्मू-कश्मीर और उग्रवाद प्रभावित पूर्वोत्तर के कई राज्यों में लागू है। 
 
अधिनियम में सुरक्षा बलों को विशेषाधिकार हासिल हैं और गड़बड़ी वाले इलाकों में अभियान चलाने में छूट हासिल है। जम्मू-कश्मीर और पूर्वोत्तर के विभिन्न तबके लंबे समय से इसे वापस लेने की मांग करते रहे हैं।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS