ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
बीजेपी ने दिया ''चलो पलटाई'' का नारा, लेफ्ट की सत्‍ता गई पलट
By Deshwani | Publish Date: 3/3/2018 12:16:08 PM
बीजेपी ने दिया ''चलो पलटाई'' का नारा, लेफ्ट की सत्‍ता गई पलट

त्रिपुरा। त्रिपुरा की राजनीति में बीजेपी ने सीधे शून्‍य से सत्‍ता तक का शिखर तय किया है। शुरुआती रुझानों के मुताबिक बीजेपी को स्‍पष्‍ट बहुमत मिला है। बीजेपी ने त्रिपुरा में 'चलो पलटाई' (चलो करते हैं बदलाव) का नारा दिया था। बीजेपी अध्‍यक्ष अमित शाह की सधी रणनीति और पीएम मोदी के आक्रामक चुनावी अभियान के बूते बीजेपी ने रुझानों के मुताबिक इतिहास रच दिया है। यदि यही रुझान वास्‍तविक रूप से सीटों में बदलते हैं तो बीजेपी पहली बार पूर्वोत्‍तर के इस राज्‍य की सत्‍ता हासिल करने जा रही है। बीजेपी महासचिव राम माधव ने पार्टी की जीत में इस नारे की अहमियत के बारे में बताते हुए कहा कि ऐसा लगता है कि जनता ने इस नारे को समर्थन दिया है। बीजेपी के लिए यह जीत इसलिए भी अहम है क्‍योंकि पिछली बार बीजेपी को यहां महज 1।5 प्रतिशत वोट मिले थे। उसके पांच वर्षों के भीतर ही सीधे सत्‍ता में काबिज होना एक बड़ी चुनावी सफलता है।
 
2014 लोकसभा चुनावों में बीजेपी को पहली बार त्रिपुरा में सर्वाधिक छह प्रतिशत वोट मिले। उसके बाद से बीजेपी के सियासी ग्राफ में लगातार बढ़ोतरी देखने को मिली। उसके बाद से पार्टी ने यहां लगातार अपने कैडर को बनाने के लिए गंभीर प्रयास किए हैं। राज्‍य के आदिवासी बहुल इलाकों में बीजेपी ने अच्‍छी पकड़ बनाई। 60 में से करीब 25 सीटों पर प्रभावी भूमिका निभाने वाले आदिवासी बहुल इलाकों में बीजेपी की बढ़ती पकड़ का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि नरेंद्र मोदी ने सोनामुरा रैली के जरिये बीजेपी के चुनाव प्रचार अभियान का आगाज किया तो उसमें उपस्थित भारी भीड़ ने इसका अहसास कराया कि अबकी बार बीजेपी यहां मजबूत होकर उभरेगी। शुरुआती रुझान इस अनुमान पर अपनी मुहर लगाते दिख रहे हैं।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS