ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
लेफ्ट और भाजपा के बीच कड़ी टक्कर
By Deshwani | Publish Date: 3/3/2018 10:35:02 AM
लेफ्ट और भाजपा के बीच कड़ी टक्कर

त्रिपुरा में 18 फरवरी को मतदान हुआ। नगालैंड और मेघालय में 27 फरवरी को मतदान हुआ। त्रिपुरा के अतिरिक्त मुख्य निर्वाचन अधिकारी तापस राय ने बताया कि सभी आठ जिलों के 20 उप संभागों में 59 विधानसभा क्षेत्रों के लिए 59 मतगणना कक्षों में मतों की गिनती चल रही है। उन्होंने बताया कि सभी मतगणना केंद्रों के लिए तीन स्तरीय सुरक्षा प्रबंध किए गए हैं।  परिणाम आने की शुरूआत करीब पांच घंटे में हो सकती है। नगालैंड में राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी अभिजीत सिन्हा ने बताया कि प्रदेश के 17 केंद्रों में 349 मेजों में मतों गिनती की व्यवस्था की गई है।
 
राज्य के अतिरिक्त सीईओ एन मोआ अइर ने बताया कि नगालैंड में प्रत्याशियों और उनके एजेंटों की मौजूदगी में संबंधित जिला निर्वाचन अधिकारियों और सहायक निर्वाचन अधिकारियों की निगरानी में मतगणना की जा रही है। मेघालय के मुख्य निर्वाचन अधिकारी एफ आर खारकोंगोर ने बताया कि सभी 13 मतगणना केंद्रों में तीन स्तरीय सुरक्षा प्रबंध किए गए हैं और केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल की 11 कंपनियां भी तैनात की गई हैं।
 
तीनों राज्यों में विधानसभा चुनाव के लिए हाल ही में मतदान हुआ था। एक्जिट पोल की मानें तो इन तीनों राज्यों में इस बार भाजपा एक बड़ी ताकत के रूप में उभरेगी। नगालैंड में भाजपा नीफियू रियो की नेशनलिस्ट डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव पार्टी (एनडीपीपी) के साथ चुनावी वैतरणी पार लगाने की उम्मीद में है। दोनों गठबंधन भागीदारों में से एनडीपीपी ने 40 और बीजेपी ने बाकी 20 सीटों पर प्रत्याशी उतारे हैं। साल 1963 में नगालैंड के अस्तित्व में आने के बाद कांग्रेस ने तीन मुख्यमंत्री दिए। लेकिन वह अब केवल 18 सीटों पर लड़ रही है, जबकि बीजेपी यहां 20 सीटों पर खड़ी है फिलहाल यहां नगा पीपुल्स फ्रंट की सरकार है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS