ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
अफगानिस्तान में शांति की अपील करने वाला तालिबान अमेरिका से बातचीत नहीं चाहता
By Deshwani | Publish Date: 28/2/2018 4:42:07 PM
अफगानिस्तान में शांति की अपील करने वाला तालिबान अमेरिका से बातचीत नहीं चाहता

वाशिंगटन। अफगानिस्तान में शांति की अपील करने वाला तालिबान अमेरिका से बातचीत नहीं करना चाहता है। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के प्रशासनिक अधिकारियों की ओर से जारी किए गए बयान में कहा गया है कि तालिबान इस वक्त शांति वार्ता के लिए तैयार नहीं लग रहा है। साथ ही, प्रशासन ने इस बात पर जोर दिया कि शांति वार्ता के लिए कोई भी बातचीत अफगानिस्तान को करना चाहिए या उसके नेतृत्व में होनी चाहिए। एक तरह से ट्रंप प्रशासन ने तालिबान के साथ सीधी वार्ता की संभावना से इंकार किया। जानकारी के अनुसार, अमेरिका को लिखे एक पत्र में तालिबान ने वार्ता की बात कही थी।

 
अमेरिका के विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता हीथर नोर्ट ने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि हमने यह पत्र देखा है और हमें इसकी जानकारी है। हीथर ने कहा कि किसी भी तरह की शांति वार्ता अफगानिस्तान के नेतृत्व में या अफगानिस्तान की ओर से ही होनी चाहिए। 
 
उन्होंने कहा कि दुर्भाग्य से तालिबान इस वक्त साथ बैठने और शांति वार्ता के लिए तैयार नहीं लग रहा है। हीथर ने तालिबान के पत्र पर पूछे गए मीडिया के सवाल के जवाब में कहा कि हमें लगता है कि शांति वार्ता के लिए तालिबान आखिर तक तैयार हो जाएगा, क्योंकि अफगानिस्तान में शांति स्थापित करने का यही सबसे अच्छा तरीका है। साथ ही उन्होंने कहा कि हमें नहीं लगता कि अफगानिस्तान की स्थिति का कोई सैन्य समाधान होगा और अंतत: इस मसले को राजनीतिक तरीके से सुलझाया जाना चाहिए। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS