ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
मुजफ्फरपुर हिट एंड रन केस: ''9 बच्चों के हत्यारे'' मनोज बैठा ने किया सरेंडर
By Deshwani | Publish Date: 28/2/2018 11:39:51 AM
मुजफ्फरपुर हिट एंड रन केस: ''9 बच्चों के हत्यारे'' मनोज बैठा ने किया सरेंडर

पटना। बिहार के मुजफ्फरपुर में तेज रफ्तार बोलेरो से कुचलकर हुई 9 बच्चों की मौत के मामले में भाजपा के नेता मनोज बैठा ने कल (बुधवार) देर रात पुलिस के समक्ष सरेंडर कर दिया। जानकारी के मुताबिक बैठा ने मुजफ्फरपुर एसपी के समक्ष सरेंडर किया। इसके बाद उसे अरेस्ट कर लिया गया। बाद में पुलिस उसे अस्पताल ले गई इस बात की जांच कराने के लिए कि दुर्घटना के दौरान उसके शरीर पर चोट आई थी। आपको बता दें कि जांच के बाद बैठा को अदालत के समक्ष पेश किया जाएगा। दूसरी तरफ, इस मामले में सियासत बढ़ती जा रही है। विपक्षी दल आरजेडी ने इस मामले पर मंगलवार को विधानसभा के बाहर और भीतर जम कर हंगामा किया। 

नीतीश सरकार पर हमला बोलते हुए तेजस्वी यादव ने कल कहा कि इस मामले पर ना तो प्रदेश के सीएम और ना ही सुशील मोदी ने माफी मांगी हैं। सरकार इस मामले को कालीन के नीचे दबाने की जुगत में लगी हुई है। आगे बोलते हुए तेजस्वी यादव ने कहा, अब नीतीश कुमार की अंतर-आत्मा कहां गई?

बिहार पुलिस की कार्रवाई पर सवाल खड़े करते हुए तेजस्वी यादव ने कहा कि इस मामले के मुख्य आरोपी मनोज को अभी तक हिरासत में लिया गया या नहीं इस बात का पता अभी तक नहीं चल पाया है। उन्होंने कहा कि इस बात की जानकारी सारे जहान को हो चुकी है, लेकिन सिर्फ प्रशासनिक अधिकारी ही इस बात की पुष्टि कर सकते हैं कि उसने आत्मसमर्पण किया है या उसकी गिरफ्तारी हुई है।

तेजस्वी यादव के विपक्ष को निशाना बनाए जानें से पहले उनकी मां और राजद की वरिष्ठ नेता राबड़ी देवी ने सीएम नीतीश कुमार पर प्रहार करते हुए कहा था, 'सरकार को शर्म आनी चाहिए। शराब पर पूरी तरह बैन नहीं है और अभी भी यह आसानी से मिलती है। जब तक मनोज बैठा को गिरफ्तार नहीं किया जाता हम विधानसभा चलने नहीं देंगे।' 

प्रदेश में गिरती कानून व्यवस्था और बढ़ते अपराध के खिलाफ सोमवार को राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के विधायकों ने बिहार राजभवन मार्च किया और राज्यपाल से मुलाकात कर उन्हें एक ज्ञापन सौंपा। बिहार विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता और पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव के नेतृत्व में राजद के विधायकों, विधान पार्षदों और कार्यकर्ताओं ने विधानसभा से राजभवन तक पैदल मार्च किया। राजभवन पहुंचकर राजद का एक प्रतिनिधिमंडल राज्यपाल सत्यपाल मलिक से मिला और उन्हें एक ज्ञापन सौंपा। प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व कर रहे तेजस्वी प्रसाद ने संवाददाताओं से कहा कि जुलाई 2017 से पहले के आंकड़े और उसके बाद के आंकड़े इस बात की पुष्टि करते हैं कि भाजपा-जद (यू) के नेताओं ने प्रशासनिक अमले के माध्यम से बर्बरता की घटनाओं को अंजाम दिया है। 

मुजफ्फरपुर जिले के मीनापुर क्षेत्र में शनिवार(24 फरवरी) को एक तेज रफ्तार अनियंत्रित बोलेरो की चपेट में आने से नौ स्कूली बच्चों की मौत हो गई थी, जबकि 15 से ज्यादा बच्चे घायल हो गए थे। हादसे के बाद पुलिस ने जानकारी देते हुए कहा था कि धर्मपुर स्थित उत्क्रमित मध्य विद्यालय से छुट्टी के समय सभी बच्चे राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या-77 पार करके वापस अपने घर जा रहे थे, तभी एक तेज रफ्तार अनियंत्रित बोलेरो ने इन बच्चों को अपनी चपेट में ले लिया। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS