ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
जम्मू कश्मीर में दो अलग-अलग आतंकी हमलों में दो पुलिसकर्मी शहीद
By Deshwani | Publish Date: 26/2/2018 11:12:32 AM
जम्मू कश्मीर में दो अलग-अलग आतंकी हमलों में दो पुलिसकर्मी शहीद

श्रीनगर। जम्मू कश्मीर में दो अलग-अलग आतंकी हमलों में दो पुलिसकर्मी शहीद हो गए। पहला हमला आतंकियों ने बडगाम ज़िले के चरार-ए-शरीफ़ में एक गार्ड पोस्ट पर किया। हमले में कॉन्स्टेबल कुलतार सिंह घायल हो गए और बाद में अस्पताल में इलाज के दौरान उन्होंने दम तोड़ दिया। आतंकी उनके हथियार भी ले भागे। दूसरा हमला श्रीनगर के सौरा में आतंकियों ने पुलिस गार्ड पोस्ट पर हमला कर दिया, जिसमें एक पुलिसकर्मी फ़ारुक़ अहमद शहीद हो गए।

 
एक अधिकारी ने बताया कि आतंकियों ने आज दोपहर बडगाम जिले के चरार-ए-शरीफ इलाके में सूफी शेख नूरूद्दीन नूरानी की दरगाह के निकट पुलिस चौकी पर गोलीबारी की। गोलीबारी में जम्मू कश्मीर सशस्त्र पुलिस की 13 वीं बटालियन के कांस्टेबल कुलतार सिंह घायल हो गए। सिंह को अस्पताल ले जाया गया जहां उनकी मौत हो गई।
 
 
दूसरी घटना में, श्रीनगर के सौरा इलाके में हुर्रियत नेता फजल हक कुरैशी के घर के बाहर पुलिस चौकी पर आतंकियों ने हमला किया जिसमें कांस्टेबल फारूख अहमद की मौत हो गयी। उन्होंने बताया कि कुरैशी दिसंबर 2009 में आतंकी हमले में घायल हो गए थे।
 
अधिकारियों ने बताया कि इलाके की घेराबंदी कर दी गयी और आतंकियों को पकड़ने के लिए तलाश की जा रही है।
 
राज्य के डीजीपी एस पी वैद ने दो पुलिसकर्मियों की ‘‘शहादत’’ पर दुख प्रकट किया. राज्य के शीर्ष पुलिस अधिकारी ने ट्वीट किया, ‘‘बच्चों और सावधान हो जाओ। यह छद्म लड़ाई है जिसके खिलाफ हम जम्मू कश्मीर में लड़ाई लड़ रहे हैं।’’
वहीं जम्मू कश्मीर के उड़ी में नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तान की ओर से हो रही भारी गोलाबारी रविवार शाम थम गई। शनिवार सुबह से उड़ी में पाकिस्तान की ओर से भारी फ़ायरिंग हो रही थी। भारत की ओर से भी इसका मुंहतोड़ जवाब दिया गया। सीमा पार से गोलाबारी के बाद से इलाक़े के लोग दहशत में हैं। सीमा से सटे गांवों को ख़ाली कराया जा रहा है। सेना और पुलिस सैकड़ों लोगों को वहां से निकालकर सुरक्षित जगहों पर ले गई है। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS