ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राष्ट्रीय
बोधगया विस्फोट: आतंकी संगठन जेएमबी का सदस्य गिरफ्तार
By Deshwani | Publish Date: 24/2/2018 5:37:50 PM
बोधगया विस्फोट: आतंकी संगठन जेएमबी का सदस्य गिरफ्तार

कोलकाता। कोलकाता पुलिस ने बोध गया बम बरामदगी मामले से जुड़े होने के आरोप में आतंकवादी संगठन जमात-उल-मुजाहिदीन बांग्लादेश (जेएमबी) के एक संदिग्ध सदस्य को गिरफ्तार किया है। पुलिस के एक आला अधिकारी ने शनिवार (24 फरवरी) को बताया कि व्यक्ति की उम्र 20-25 साल है और उसे शुक्रवार को पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद जिले के धुलियां से पकड़ा था। उसकी शिनाख्त नूर आलम के रूप में हुई है।

 
पुलिस ने बताया कि आलम जिले में कामत गांव का रहने वाला है और कुछ वक्त से आतंकवादी संगठन के साथ था। तिब्बती आध्यात्मिक नेता दलाई लामा की यात्रा के दौरान 19 जनवरी को बिहार के बोध गया शहर से उच्च तीव्रता वाले दो बम बरामद हुए थे। उसी दिन विस्फोट जैसी आवाज भी सुनाई दी थी, लेकिन पुलिस यह साबित नहीं कर पाई कि क्या यह बम विस्फोट था।
 
अधिकारी ने बताया कि शुरुआती जांच में पता चला था कि आलम नवम्बर में आतंकी संगठन के चार अन्य सदस्यों के साथ हैदराबाद में जेएमबी के कुछ वरिष्ठ सदस्यों से मिलने के लिए गया था। जनवरी में, कोलकाता पुलिस के विशेष कार्य बल (एसटीएफ) ने बोध गया बम बरामदगी मामले में चार अन्य को गिरफ्तार किया था। पुलिस अधिकारी के मुताबिक, आरोपी कपड़ों के कारोबार से जुड़ा था और हाल में ही इस्लामी किताबें बेचने लगा था। अधिकारी ने बताया कि हम आतंकी संगठन में उसकी भूमिका की जांच कर रहे हैं। हम उससे पूछताछ कर रहे हैं।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS