ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
सुनंदा पुष्कर मामला: सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी की
By Deshwani | Publish Date: 23/2/2018 12:17:21 PM
सुनंदा पुष्कर मामला: सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी की

नई दिल्ली। शशि थरूर की पत्नी सुनंदा पुष्कर हत्याकांड के मामले में सुप्रीम कोर्ट दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी किया है। बताया जा रहा है कि सुब्रमण्यम स्वामी की याचिका पर सुनवाई के बाद शीर्ष अदालत ने दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी किया।

 
सुब्रमण्यम स्वामी ने शशि थरूर की पत्नी सुनंदा पुष्कर की मौत की एसआईटी से जाँच कराने की मांग करते हुए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की थी। स्वामी की याचिका पर संज्ञान लेते हुए सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली पुलिस को सूचना कर दी। हालांकि कोर्ट इस पर भी विचार करेगा कि याचिका सुनवाई योग्य है कि नही। स्वामी ने दिल्ली हाईकोर्ट के फ़ैसले को सुप्रीम कोर्ट मे चुनौती दी है। हाईकोर्ट ने स्वामी की याचिका ख़ारिज कर दी थी। स्वामी का आरोप है कि सुनंदा पुष्कर की मौत की पुलिस ने ठीक से जाँच नहीं की है।
 
कांग्रेस के पूर्व केंद्रीय मंत्री शशि थरूर की पत्नी सुनंदा पुष्कर की हत्या के मामले में भाजपा नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने हाई कोर्ट में याचिका दायर कर मांग की है कि मामले की जांच सीबीआइ के नेतृत्व में विशेष जांच दल (एसआइटी) से कराई जाए। इसमें इंटेलिजेंस ब्यूरो (आइबी), रिसर्च एंड एनालिसिस विंग (रॉ) व दिल्ली पुलिस के अधिकारियों को भी शामिल किया जाए। हाई कोर्ट इसकी निगरानी करे।
स्वामी का कहना है कि दिल्ली पुलिस ने मामले की जांच पूरी करने में अत्यधिक देरी की है, जो न्यायिक प्रक्रिया पर एक धब्बे के समान है। मामले में प्रभावशाली नेता के जुड़े होने का ही नतीजा है कि जांच की गति इतनी ढीली है। यह प्रकरण न्यायिक तंत्र का मखौल उड़ा रहा है। अगर दिल्ली पुलिस ऐसे ही जांच करती रही तो न्याय मिलना संभव नहीं है। मामले को अन्य एजेंसी को सौपा जाना बेहद जरूरी है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS