ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राष्ट्रीय
राजनीति में कमल हासन की हुई एंट्री
By Deshwani | Publish Date: 21/2/2018 2:53:45 PM
राजनीति में कमल हासन की हुई एंट्री

 नई दिल्ली। अभिनेता कमल हासन अपनी राजनीतिक पारी की शुरुआत कर रहे हैं। मदुरै में वह एक जनसभा के दौरान अपनी पार्टी के नाम की घोषणा और झंडे का अनावरण करेंगे। दिल्ली के मुख्यमंत्री और आप सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल के इस उद्घाटन कार्यक्रम में हिस्सा लेने की संभावना है। कार्यक्रम के भव्य आयोजन से पहले कमल हासन का मनामदुरई, परमाकुडी और रामनाथपुरम में जनसभाओं को भी संबोधित करने का कार्यक्रम है। 

 
अभिनेता से राजनेता बने कमल हासन ने कहा था कि वह सरकार की निष्क्रियता के बारे में शिकायत सुन-सुन कर थक चुके हैं और शासन नीति में बदलाव लाना चाहते हैं। हासन ने हार्वर्ड यूनिवर्सिटी के वार्षिक भारतीय सम्मेलन में अपने मुख्य संबोधन में कहा था, "21 फरवरी 2018 को मैंने अपना राजनीतिक सफर शुरू करुंगा। मैंने तमिलनाडु के सभी जिलों के एक गांव को दृष्टि और आकांक्षा के साथ गोद लेने की योजना की घोषणा की, ताकि पहले उसे भारत और बाद में दुनिया का सर्वश्रेष्ठ गांव बना सकूं।"
 
कमल हासन के राजनीतिक सफर की शुरुआत से पहले टीम इंडिया के स्टार स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने एक बड़ा सवाल पूछा है। अश्विन ने अपने ऑफिशियल टि्वटर हैंडिल से ट्वीट करते हुए लिखा- तमिलनाडु की राजनीति में एक और सुपरस्टार अपनी राजनीतिक पार्टी ला रहा है। क्या इससे राजनीति में कोई बड़ा बदलाव आएगा? 
 
दरअसल, अश्विन का इशारा इस तरफ है कि तमिलनाडु के कई बड़े सितारों ने राजनीति में अपना कदम रखा लेकिन अगर कुछ नामों को छोड़ दें तो बाकी सितारे कुछ खास नहीं कर पाए। ऐसे में कमल हासन के राजनीति में आने पर तमिलनाडु की राजनिति में बड़े बदलाव को लेकर अश्विन ने सवाल उठाया है। बता दें कि एजीआर, करुणानिधि और जयललिया ऐसे फिल्मी सितारे रह हैं, जिन्होंने राजनीति में बड़ा नाम कमाया है, लेकिन विजयकांत, बालाकृष्णा, सीमान, एमआर राधा कुछ ऐसे नाम रहे हैं जो राजनीति में कुछ खास नहीं कर पाए हैं। 
 
गौरतलब है कि फिल्मस्टार से नेता बने कमल हासन ने कहा था कि तमिलनाडु के लोगों के लिए राजनीति में आने का उनका फैसला अंतिम और अपरिवर्तनीय है। अब वह (नई) फिल्मों में नजर नहीं आएंगे. बोस्टन में हार्वर्ड विश्वविद्यालय में एक न्यूज चैनल को दिए साक्षात्कार में हासन ने कहा था, "आ रही दो फिल्मों के अलावा मेरे पास कोई और फिल्में नहीं होंगी।"
 
यह पूछे जाने पर कि क्या वह हारने के बाद भी राजनीति में बने रहेंगे, उन्होंने कहा, "मुझे ईमानदारी से जीविका के लिए कुछ करना होगा। लेकिन, मैं नहीं मानता कि मैं हारने जा रहा हूं।" कमल हासन ने कहा, "मैं एक राजनीतिज्ञ नहीं हो सकता हूं, लेकिन बीते 37 सालों से मैं समाज सेवा में रहा हूं। इन 37 सालों में हमने 10 लाख निष्ठावान कार्यकर्ता जुटाए हैं।"
 
उन्होंने कहा, "वे मेरे साथ बीते 37 सालों से हैं. मेरे निर्देश पर उन्होंने अधिक से अधिक युवाओं को हमारे कल्याण आंदोलन में शामिल किया है, जिसमें करीब 250 वकील हैं। सभी स्वंयसेवक बनेंगे।"
 
कमल हासन ने कहा, "मैं ईमानदार हूं. मैं यहां अपने बैंक खाते में बढ़ोतरी करने नहीं आया हूं। मैं एक खुशहाल, लोकप्रिय व सेवानिवृत्त जीवन जी सकता हूं। मेरा राजनीति में आने का फैसला इसलिए है कि महज फिल्म अभिनेता के तौर पर मैं नहीं मरना चाहता। मैं लोगों की सेवा करते हुए मरना चाहूंगा और यही मैंने खुद से वादा किया है।"
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS