ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राष्ट्रीय
नीरव मोदी केस पर बोले यशवंत सिन्हा, खाने दिया, खाकर भागने भी दिया...
By Deshwani | Publish Date: 21/2/2018 12:26:31 PM
नीरव मोदी केस पर बोले यशवंत सिन्हा, खाने दिया, खाकर भागने भी दिया...

 नयी दिल्ली। पूर्व वित्तमंत्री यशवंत सिन्हा ने पंजाब नेशनल बैंक घोटाले व नीरव मोदी प्रकरण पर कहा है कि इसकी जवाबदेही वित्तमंत्री अरुण जेटली लें। उन्होंने कहा कि अगर बैंक में कोई अच्छा काम होता तो वित्तमंत्री के रूप में उसका श्रेय अरुण जेटली को मिलता और जब भ्रष्टाचार हुआ है तो इसकी जिम्मेवारी भी उन्हें लेनी चाहिए। न्यूज चैनल एनडीटीवी इंडिया से विशेष बातचीत करते हुए यशवंत सिन्हा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार पर तंज कसा और कहा कि खाया नहीं खाने तो दिया। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के न खाऊंगा, न खाने दूंगा के नारे पर सवाल उठाते हुए कहा कि नीरव मोदी को तो खाने भी दिया और फिर खाकर भागने भी दिया।

यशवंत सिन्हा ने कहा कि अगर आप चार साल से सरकार चला रहे हैं तो यह कह कर नहीं बच सकते हैं कि यह घोटाला पहले से चला आ रहा था। उन्होंने कहा कि यह डेटा शेयर किया जाना चाहिए कि मई 2014 से पहले पंजाब नेशनल बैंक घोटाले में कितने लेटर ऑफ अंडरटेकिंग जारी किये गये और फिर उसके बाद कितने जारी किये गये। ध्यान रहे कि अबतक की जानकारी के अनुसार, पंजाब नेशनल बैंक में नीरव मोदी का खेल 2011 से जारी था और मई 2014 के पहले डॉ मनमोहन सिंह के नेतृत्व में कांग्रेस की सरकार थी और उसके बाद नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी की सरकार है।
 
पिछले कई महीनों से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार व विशेष कर वित्तमंत्री अरुण जेटली पर लगातार सवाल उठाते रहे यशवंत सिन्हा ने कहा है कि पंजाब नेशनल बैंक घोटाले से जनता में अच्छा संदेश नहीं गया है। उन्होंने कहा कि विजय माल्या व ललित मोदी के केस में सरकार पर यह आरोप लग सकता था कि क्यों चले गये, कैसे चले गये, लेकिन नीरव मोदी केस में बहुत-सी बातें खुल रही हैं, परत-दर-परत वे सामने आ रही हैं। उन्होंने कहा कि यह खबर आयी है कि 2017 में नीरव मोदी के यहां इनकम टैक्स रेड हुआ था, तो फिर एफआइआर क्यों नहीं दर्ज की गयी. इसके बाद वे अपने पूरे परिवार के साथ देश छोड़ गये। उन्होंने कहा कि ऐसी स्थिति से भ्रष्टाचार कर भागने वाले को मौका मिल गया।
 
यशवंत सिन्हा ने कहा कि मैं व डॉ मनमोहन सिंह अपने समय में ज्वाइंट पार्लियामेंट्री कमेटी के सामने पेश हुए थे। उन्होंने ऐसी ही अरुण जेटली से करने की उम्मीद जताते हुए कहा कि हालांकि 2जी मामले के बाद संसदीय समिति से मेरा विश्वास उठ गया है, ऐसे में किसी स्वतंत्र एजेंसी के सुपरविजन में जांच होनी चाहिए. उन्होंने कहा कि निश्चित रूप से यह सिर्फ सुप्रीम कोर्ट ही हो सकता है। 
 
यशवंत सिन्हा ने दावोस में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ एक फ्रेम में नीरव मोदी का फोटो आने के सवाल पर कहा कि यह एक्सिडेंटल फोटो नहीं है, बल्कि स्ट्रक्चरल फोटो है, जिसमें पीएम मोदी के एक ओर नीति आयोग के उपाध्यक्ष व दूसरी ओर विदेश सचिव व पीछे कई कॉरपोरेट हस्तियां नजर आ रही हैं। उन्होंने अपने अनुभवों का हवाला देते हुए कहा कि प्रधानमंत्री के साथ ऐसे ही कोई राह चलते तसवीर नहीं खींचा सकता है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS