ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
मुख्य सचिव के साथ बदसलूकी साजिश तो नहीं, जांच के घेरे में केजरीवाल
By Deshwani | Publish Date: 21/2/2018 12:22:37 PM
मुख्य सचिव के साथ बदसलूकी साजिश तो नहीं, जांच के घेरे में केजरीवाल

 नयी दिल्ली।  मुख्य सचिव से बदसलूकी के मामले में दिल्ली पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।   पुलिस जांच क रही है  देर रात हुई बैठक में क्या हुआ ? यह साजिश तो नहीं थी ? इस मा्मले में जांच की आंच मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उपमुख्यमत्री मनीष सिसोदिया तक पहुंच सकती है. सीएम के सलाहकार को हिरासत में लिया गया है।  पुलिस पूछताछ कर पूरे मामले की तफ्तीश कर रही है।  

मुख्य सचिव अंशु प्रकाश की शिकायत पर एफआईआर दर्ज किया गया है।  इस मामले को  धारा-120 बी और 34 आईपीसी के तहत दर्ज किया गया है जिसमें आपराधिक साजिश और समान नीयत का केस बनता है।  इस धारा के अंतर्गत जरूरत पड़ने पर पुलिस मुख्यमंत्री से भी पूछताछ कर सकती है।  इस मामले में पुलिस सभी दिशा में जांच कर रही है.  पुलिस विधायकों के  मोबाइल फोन की डिटेल भी जांच रही है।  पुलिस इस मामले में सभी व्यक्तियों से पूछताछ कर सकती है जो घटनास्थल पर मौजूद था।  
 
पुलिस इस मामले में विधायक और अधिकारियों से क्राश पूछताछ कर रही है. पुलिस यह देश रही है सभी के बयान मेल खाते हैं या अलग- अलग बयान देकर उन्हें गुमराह करने की कोशिश की जा रही है।  अगर सभी के बयान आपस में नहीं मिले तो परेशानी और बढ़ सकती है. चीफ सेक्रेटरी की शिकायत जिन धाराओं के अंतर्गत दर्ज किये गये हैं वह गैर जमानती हैं।  अगर इस मामले में विधायक दोषी पायें जाते हैं और उनकी  गिरफ्तारी होती है, तो उन्हें कोर्ट से ही सीधे जमानत दे सकती है। 
 
 इस मामले में सीसीटीवी फुटेज के आधार पर भी जांच की जा रही है।  फुटेज को पुलिस ने अपने कब्जे में ले लिया है।  पुलिस  इस बात की भी जांच कर रही है कि आखिर कौन सी इमर्जेंसी थी कि रात के 12 बजे चीफ सेक्रेटरी को बुलाया जाना जरूरी थी।  यह मुख्य सचिव पर हमले की साजिश पहले से तो तय नहीं थी।  उन्होंने अपनी शिकायत में कहा है कि रात की बैठक को टालने के लिए उन्होंने कल सुबह बैठक की बात कही थी लेकिन उन्हें उसी वक्त बुलाया गया। 
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS