ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राष्ट्रीय
पीएनबी घोटाला : आयकर विभाग ने चौकसी, गीतांजलि जेम्स के नौ बैंक खातों पर लगायी रोक
By Deshwani | Publish Date: 18/2/2018 12:01:29 PM
पीएनबी घोटाला : आयकर विभाग ने चौकसी, गीतांजलि जेम्स के नौ बैंक खातों पर लगायी रोक

नई दिल्ली/मुंबई। आयकर विभाग ने गीतांजलि जेम्स, उसके प्रवर्तक मेहुल चौकसी और अन्य के खिलाफ कर चोरी की अपनी जांच के सिलसिले में उनके नौ बैंक खातों पर आज रोक लगा दी। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि विभाग ने मुम्बई में विभिन्न बैंक शाखाओं में इन खातों पर आयकर अधिनियम, 1961के प्रावधानों के तहत रोक का अंतरिम आदेश जारी किया. इन खातों में करीब 80 लाख रुपये हैं।

 
उन्होंने बताया कि बकाया कर मांग को हासिल करने के लिए यह कदम उठाया गया है। पीटीआई के पास उपलब्ध दस्तावेज के अनुसार ये खाते गीतांजलि जेम्स लिमिटेड (तीन खाते), मेहुल चौकसी (तीन खाते), नक्षत्र वर्ल्ड लिमिटेड (एक खाता) तथा मैसर्स गिली इंडिया लिमिटेड (दो खाते) के नाम से हैं।
 
अधिकारियों ने बताया कि आयकर विभाग के जांचकर्ताओं ने मुश्किल में फंसे नीरव मोदी के खिलाफ अपनी कर चोरी जांच के तहत कार्रवाई शुरु की है तथा उनके, उनके परिवार एवं कंपनियों की 29 संपत्तियां अंतरिम रुप से कुर्क की थी एवं उनके 105 बैंक खातों पर अंतरिम रुप से रोक लगायी थी। विभाग ने विदेश में कथित रुप से अवैध संपत्तियां रखने को लेकर उनके खिलाफ नया कालाधन निरोधक कानून भी लगाया।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS