ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
भागवत ने कहा, कुरीतियों को दूर करने के लिए काम करें कार्यकर्ता
By Deshwani | Publish Date: 15/2/2018 11:39:08 AM
भागवत ने कहा, कुरीतियों को दूर करने के लिए काम करें कार्यकर्ता

पटना। 10 दिनों के बिहार प्रवास के बाद राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरसंघचालक डॉ मोहन भागवत गुरुवार की सुबह वाराणसी के लिए रवाना हो जायेंगे। इससे पहले बुधवार को उन्होंने कार्यकर्ताओं से कहा कि प्रदेश में सामाजिक कुरीतियों को दूर करने और संगठन विस्तार के लिए उन्हें काम करने की जरूरत है। 
 
आरएसएस सेवाभाव से लोगों के बीच काम करती है कार्यकर्ता इस मिशन से ही लोगों के बीच काम करें। अपने बिहार प्रवास के दौरान उन्होंने अधिकतर समय मुजफ्फरपुर में बिताया। पटना में आखिरी तीन दिनों के दौरान उन्होंने स्थानीय कार्यकर्ताओं से मुलाकात के साथ ही प्रमुख  कार्यकर्ताओं के साथ अनौपचारिक चर्चाएं कीं। कई कार्यक्रमों में भी हिस्सा लिया। संघ के डाॅ मोहन सिंह ने बताया कि सरसंघचालक के 10 दिवसीय कार्यक्रम का केंद्रबिंदु कृषि, जैविक खेती, गोवंश संवर्द्धन व ग्राम विकास था। 
 
इस क्षेत्र में काम करने वाले कार्यकर्ताओं के सामाजिक सरोकार की जानकारी ली। उन्होंने बताया कि मोहन भागवत का बिहार से पुराना संबंध रहा है। वर्ष 1993 से 1999 तक उनका केंद्र पटना था। उन्होंने अखिल भारतीय शारीरिक प्रमुख के साथ उत्तर पूर्व क्षेत्र (बिहार-झारखंड) के सह क्षेत्र प्रचारक एवं क्षेत्र प्रचारक का दायित्व भी संभाला।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS