ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
राहुल गांधी ने कहा संघ प्रमुख डॉ भागवत का बयान शर्मनाक
By Deshwani | Publish Date: 12/2/2018 5:21:44 PM
राहुल गांधी ने कहा संघ प्रमुख डॉ भागवत का बयान शर्मनाक

नई दिल्ली । कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) सरसंघचालक डॉ मोहन भागवत द्वारा सेना और संघ के स्वयंसेवकों पर दिए बयान को शर्मनाक बताते हुए इसे भारतीय सेना के जवानों का अपमान करार दिया है। उल्लेखनीय है कि संघ प्रमुख डॉ भागवत ने कल (रविवार) को बिहार के मुजफ्फरपुर में सम्बोधन के दौरान कहा था कि राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ कोई सैन्य संगठन नहीं है, लेकिन हमारे पास सेना जैसा अनुशासन है। यदि देश की आश्यकता है और देश का संविधान इजाजत देता है तो आएसएस सीमा पर शत्रुओं के खिलाफ लड़ने के लिए तैयार है। देश की खातिर लड़ाई के लिए आरएसएस कुछ दिनों के भीतर सेना बनाने की क्षमता रखती है। देश के लिए लड़ने की खातिर आरएसएस के पास तीन दिन के भीतर ‘सेना’ तैयार करने की क्षमता है।

इसी सिलसिले में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को ट्वीट कर कहा कि आरएसएस प्रमुख ने अपने बयान में हर भारतीय नागरिक का अपमान किया है। ये उनलोगों का भी अपमान है जिन्होंने देश के लिए बलिदान दिया है। ये हमारे राष्ट्रीय ध्वज का भी अपमान है जिसको हर सैनिक सलाम करता है। भागवत का ये बयान शर्मनाक है| ये हमारे जवानों और शहीदों का अपमान है। 
आम आदमी पार्टी (आप) से राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने ट्वीट कर कहा कि अगर ये बयान किसी दूसरी पार्टी के नेता ने दिया होता तो, भाजपाई अब तक उसे पाकिस्तान भेज देते। मीडिया तो फांसी की सजा की मांग कर देता, लेकिन बात भागवत की है। हम आह भी भरते हैं तो हो जाते हैं बदनाम, वो कत्ल भी करते हैं तो चर्चा नहीं होती। 
इसके साथ ही महिला कांग्रेस अध्यक्षा और सांसद सुष्मिता देव ने भी भागवत के बयान की कड़ी निंदा करते हुए कहा कि भागवत ने इस तरह का बयान देकर सेना का अपमान किया है। उन्हें अपने बयान के लिए देश से माफी मांगनी चाहिए। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS