ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
सुप्रीम कोर्ट ने मतगणना के तरीकों पर केंद्र और निर्वाचन आयोग को जारी की नोटिस
By Deshwani | Publish Date: 12/2/2018 3:59:46 PM
सुप्रीम कोर्ट ने मतगणना के तरीकों पर केंद्र और निर्वाचन आयोग को जारी की नोटिस

नई दिल्ली । देश में चुनाव के बाद बूथ के आधार पर मतगणना के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में दायर याचिका पर सुनवाई करते हुए केंद्र सरकार और निर्वाचन आयोग को नोटिस जारी किया है। कोर्ट ने 5 मार्च तक जवाब दाखिल करने का निर्देश दिया है। इस मामले पर अंतिम सुनवाई 5 मार्च को होगी। याचिका पंजाब के वकील योगेश गुप्ता ने दायर किया है।

 
याचिका में कहा गया है कि फिलहाल मतगणना के दौरान बूथ के आधार पर वोटों की गिनती होती है जिससे ये पता चल जाता है कि किस इलाके के लोगों ने किस प्रत्याशी को वोट दी है। इससे जीतने वाला प्रत्याशी उस इलाके से भेदभाव करता है जहां के लोगों ने वोट नहीं दिया है। इसलिए वोटों की गिनती एक साथ होनी चाहिए। याचिका में कहा गया है कि इससे मतदाता के वोट करने की निजता का हनन होता है।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS