ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राष्ट्रीय
भारत के लिए खाड़ी देश और पश्चिमी एशिया महत्वपूर्ण और प्राथमिकता वाले क्षेत्र हैं: प्रधानमंत्री मोदी
By Deshwani | Publish Date: 9/2/2018 11:01:25 AM
भारत के लिए खाड़ी देश और पश्चिमी एशिया महत्वपूर्ण और प्राथमिकता वाले क्षेत्र हैं: प्रधानमंत्री मोदी

नई दिल्ली । प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने तीन देशों की यात्रा से पूर्व कहा है कि भारत के लिए खाड़ी देश और पश्चिमी एशिया महत्वपूर्ण और प्राथमिकता वाले क्षेत्र हैं। उन्होंने कहा कि उनकी फिलिस्तीन यात्रा वहां के नागरिकों और देश के विकास के लिए भारत के समर्थन की पुष्टि है। 

प्रधानमंत्री 9 से 12 फरवरी के बीच तीन देशों फिलिस्तीन, संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) और ओमान की यात्रा पर रहेंगे। इस पर हर्ष जाहिर करते हुए उन्होंने फेसबुक के माध्यम से कहा कि यह उनकी पांचवी बार पश्चिमी एशिया और खाड़ी देशों की यात्रा होगी। उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र के भारत के साथ बहुआयामी संबंध हैं। 
प्रधानमंत्री 10 फरवरी को जार्डन से होते हुए फिलिस्तीन जायेंगे। इसके लिए उन्होंने जार्डन के किंग अब्दुल्ला द्वितीय का धन्यवाद दिया जिनसे वह अम्मान में 9 फरवरी को मुलाकात करेंगे। यह भारत के किसी प्रधानमंत्री की पहली फिलिस्तीन यात्रा है। मोदी ने कहा कि फिलिस्तीनी राष्ट्रपति मोहम्मद अब्बास से विचार-विमर्श को लेकर वह काफी उत्सुक हैं। 
प्रधानमंत्री 10-11 फरवरी के बीच संयुक्त अरब अमीरात जाएंगे । यह अगस्त 2015 के बाद उनकी यूएई की दूसरी यात्रा है। यूएई और भारत के बीच आर्थिक, उर्जा, उच्च तकनीक और सुरक्षा क्षेत्र में साझेदारी है। इस दौरान प्रधानमंत्री यूएई के उपराष्ट्रपति व प्रधानमंत्री और दुबई के शासक शेख मोहम्मद बिन रशीद अल मकतौम तथा दुबई के युवराज शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान से मुलाकात करेंगे। भारत दुबई में होने जा रही विश्व सरकार की छठी बैठक में सम्मानीय अथिति देश है। यहां वह भारत में आर्थिक संभावनाओं को लेकर व्यापार जगत के लोगों से बातचीत करेंगे। 
प्रधानमंत्री 11-12 फरवरी के बीच ओमान में रहेंगे जिसे उन्होंने भारत का समुद्री पड़ोसी बताया है। यहां वह ओमान के सुलतान और महत्वपूर्ण नेताओं व व्यापारियों से मुलाकात करेंगे। 11 फरवरी की शाम को दोनों देशों के बीच आपसी सहयोग बढ़ाने को लेकर चर्चा होगी और 12 को प्रधानमंत्री व्यापार जगत से मुलाकात करेंगे। 
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS