ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राष्ट्रीय
आप के चार और विधायकों ने खटखटाया अदालत का दरवाजा
By Deshwani | Publish Date: 7/2/2018 3:05:21 PM
आप के चार और विधायकों ने खटखटाया अदालत का दरवाजा

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी (आप) के चार और विधायकों ने लाभ के पद के मामले में दिल्ली विधानसभा की सदस्यता के लिए अयोग्य करार दिए जाने के खिलाफ बुधवार को दिल्ली उच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाया।

 
उनकी याचिकाएं सुनवाई के लिए न्यायमूर्ति संजीव खन्ना और न्यायमूर्ति चंद्रशेखर के समक्ष आई जिन्होंने इन याचिकाओं पर निर्वाचन आयोग का जवाब मांगते हुए उसे नोटिस जारी किया।
 
आयोग की ओर से पेश हुए वकील अमित शर्मा ने अदालत को सूचित किया कि आयोग नया जवाब दायर नहीं करेगा और आप के अन्य आठ विधायकों को अयोग्य करार दिए जाने के खिलाफ दाखिल उनकी याचिका पर दायर किए गए शपथपत्र को फिर से पारित करेगा।
 
चार आप विधायकों के वकील ने तर्क दिया कि वे भी चुनाव पैनल के शपथ पत्र के जवाब में आठ अन्य विधायकों में से एक की ओर से दायर प्रत्युत्तर ही स्वीकार करेंगे।
 
पीठ ने इस पर ध्यान देते हुए कहा कि नरेश यादव, आदर्श शास्त्री, संजीव झा और राजेश गुप्ता की याचिकाओं की सुनवाई अब आठ अन्य आप विधायकों की याचिका के साथ की जाएगी जिस पर आज सुनवाई होनी है।
 
निर्वाचन आयोग ने पिछले सप्ताह दायर अपने जवाब में अदालत से कहा था कि याचिकाएं विचार करने योग्य नहीं है और इन्हें खारिज किया जाना चाहिए।
 
उसने कहा था कि आप विधायकों ने चुनाव आयोग की सिफारिशों को चुनौती दी है लेकिन इसकी अब कोई अहमियत नहीं है क्योंकि राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद इन सिफारिशों पर अपना फैसला कर चुके हैं। ईसी के शपथपत्र के जवाब में आठ विधायकों ने कहा कि आयोग एक अद्र्ध न्यायिक प्राधिकारी की तरह नहीं, बल्कि एक निजी वादी तरह व्यवहार कर रहा है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS