ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
ईडी की याचिका पर गगन धवन को हाईकोर्ट का नोटिस
By Deshwani | Publish Date: 6/2/2018 5:22:29 PM
ईडी की याचिका पर गगन धवन को हाईकोर्ट का नोटिस

नई दिल्ली । पांच हजार करोड़ रुपए की मनी लाउंड्रिंग के आरोपी गगन धवन को मिली जमानत को रद्द करने के लिए प्रवर्तन निदेशालय ( ईडी ) की याचिका पर सुनवाई करते हुए दिल्ली हाईकोर्ट ने गगन धवन को नोटिस जारी किया है। पटियाला हाउस कोर्ट ने पिछले 4 जनवरी को गगन धवन को जमानत दे दी थी। धवन की जमानत अर्जी पर सुनवाई के दौरान जज सिद्धार्थ शर्मा ने ईडी को फटकार लगाते हुए पूछा था कि इतने बड़े मामले में अभियुक्त कंपनी के किसी भी अधिकारी को क्यों नहीं गिरफ्तार किया गया। उस कंपनी का चार्टर्ड एकाउंटेंट क्यों नहीं गिरफ्तार किया गया। आप केवल पिक एंड चूज पर काम क्यों कर रहे हैं।

धवन पर पांच हजार करोड़ रुपये की बैंक धोखाधड़ी का आरोप है। यह मामला गुजरात की एक फार्मा कंपनी तथा कुछ अन्य हवाला सौदों से संबंधित है। प्रवर्तन निदेशालय(ईडी) ने 1 नवंबर को गगन धवन को मनी लाउंड्रिंग कानून (पीएमएलए) की धाराओं में गिरफ्तार किया है। पटियाला कोर्ट द्वारा ईडी को हिरासत में देने से इनकार करने के बाद ईडी ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था। जिसके बाद पिछले 13 नवंबर को सुप्रीम कोर्ट ने धवन को ईडी की हिरासत में भेजने का आदेश दिया था। बाद में 15 नवंबर को पटियाला कोर्ट ने न्यायिक हिरासत में भेज दिया था।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS