ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
हंगामे के बीच राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा की हुई शुरुआत
By Deshwani | Publish Date: 6/2/2018 5:09:59 PM
हंगामे के बीच राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा की हुई शुरुआत

नई दिल्ली । मंगलवार की सुबह ही यह लगने लगा था कि शायद ही आज लोकसभा का कामकाज सुचारू रूप से चल सके। सदन की कार्यवाही शुरू होते ही तेलुगू देशम पार्टी (टीडीपी) के सदस्यों ने केंद्र सरकार पर वादाखिलाफी का आरोप लगाते हुए जमकर नारेबाजी शुरू कर दी थी। टीडीपी सदस्य आम बजट में आंध्र प्रदेश के लिए किए गए आवंटन राशि को अपर्याप्त बताते हुए राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) सरकार पर वादाखिलाफी करने और मित्र धर्म न निभाने की तख्तियां लेकर प्रदर्शन कर रहे थे।
टीडीपी के सांसदों की नारेबाजी और शोरगुल के बीच ही लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने प्रश्न काल की कार्रवाई पूरी कराई। इस बीच टीडीपी सांसद अध्यक्ष के आसन के समीप हाथों में तख्तियां लेकर नारेबाजी करते रहे। लोकसभा अध्यक्ष ने प्रश्न काल की कार्यवाही के बाद विधिक कार्य और आवश्यक दस्तावेज सदन के पटल पर रखवाए। उन्होंने टीडीपी सदस्यों को कई बार अपनी सीट पर लौट जाने का निर्देश भी दिया, किंतु लोकसभा अध्यक्ष के निर्देश की अनदेखी करते हुए टीडीपी के सांसद आसन के समीप डटे रहे और नारेबाजी जारी रखी।
टीडीपी सांसदों ने अपने हाथ में जो तख्तियां ले रखी थीं उन पर राजग सरकार से मित्र धर्म निभाओ, आंध्र प्रदेश में रेलने जोन की घोषणा और राज्य के साथ किए गए वादे को निभाने संबंधी मांग लिखी गई थी। उल्लेखनीय है कि टीडीपी राजग का घटक दल है। संसदीय कार्यमंत्री अनंत कुमार ने भी टीडीपी सांसदों से अपनी सीट पर लौटने का आग्रह करते हुए कहा कि आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू के नेतृत्व में राज्य के विकास को लेकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और केंद्र सरकार गंभीर है। उन्होंने कहा कि आंध्र प्रदेश के विकास से जुड़े मुद्दों पर केंद्र सरकार गंभीरता से विचार कर टीडीपी की जो मांगे हैं उन पर निर्णय करेगी। संसदीय कार्यमंत्री ने टीडीपी समेत दूसरे दलों से भी आग्रह किया कि वे राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा शुरु होने दें और सर्वसम्मति से इसे पारित करने में सहयोग करें।
श्री कुमार के आग्रह पर भी टीडीपी सदस्यों ने नारेबाजी जारी रखी। शोरगुल और हंगामे के बीच ही लोकसभा अध्यक्ष ने राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पेश करने और उस पर चर्चा की कार्रवाई शुरु की। भाजपा की ओर से राकेश कुमार सिंह ने राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पेश कर चर्चा की शुरूआत की।
 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS