ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
रेयान इंटरनेशनल स्कूल के पिंटो और ग्रेस पिंटो के ट्रांजिट बेल पर सुनवाई कल
By Deshwani | Publish Date: 13/9/2017 4:46:53 PM
रेयान इंटरनेशनल स्कूल के पिंटो और ग्रेस पिंटो के ट्रांजिट बेल पर सुनवाई कल

 मुंबई। रेयान इंटरनेशनल स्कूल के चेयरमैन ऑगस्टिन पिंटो, मैनेजिंग डायरेक्टर ग्रेस पिंटो और रेयान पिंटो के ट्रांजिट अग्रिम जमानत पर सुनवाई कल तक के लिए टाल दी गयी है। आज इसपर सुनवाई होना था। आज सुबह प्रद्युम्न के पिता वरुण ठाकुर ने इन्हें अग्रिम जमानत दिये जाने का विरोध किया था। आज स्कूल के नॉर्दन जोन के हेड फ्रांसिस थॉमस को सोहना कोर्ट में पेश किया गया, इन्होंने मामले की सुनवाई सोहना कोर्ट से ट्रांसफर करने की मांग की थी।

 
इधर प्रद्युम्न की मौत के पांच दिनों बाद आज रेयान इंटरनेशनल स्कूल ने स्कूल के आठों सिक्यूरिटी गार्ड को नौकरी से निकाल दिया। निकाले गये एक गार्ड नारायण दास ने मीडिया से बात करते हुए स्कूल की सुरक्षा व्यवस्था की जानकारी दी। उसने बताया कि  स्कूल के अंदर मात्र चार गार्ड तैनात थे। तीन गेट पर थे और एक जेनेरेटर रूम में. उसने बताया कि मैं स्कूल के साथ पिछले चार साल से काम कर रहा हूं, यहां मैंने पुलिस वेरिफिकेशन होते नहीं देखा। वहीं एक अन्य गार्ड ने घटना के बारे में बताया कि जिस दिन घटना हुई मैं जेनेरेटर रूम में था। मैंने अचानक हल्ला सुना, लोग चिल्ला रहे थे कि एक बच्चा घायल हो गया है। मैं जबतक उस वाशरूम के पास पहुंचा, वे लोग बच्चे को लेकर अस्पताल जा चुके थे। मैंने खून के धब्बे जमीन पर देखे। किसी ने जमीन को साफ करने की कोशिश की थी। 
 
गुड़गांव के रेयान इंटरनेशनल स्कूल में मारे गये सात वर्षीय प्रद्युमन के पिता ने बंबई उच्च न्यायालय में रेयान इंटरनेशनल समूह के न्यासियों की अग्रिम जमानत याचिका का आज विरोध किया. इससे पहले, समूह के सीईओ रेयान पिंटो और उनके माता-पिता... समूह के संस्थापक अध्यक्ष ऑगस्टिन पिंटो और प्रबंध निदेशक ग्रेस पिंटो... ने छात्र की हत्या के मामले में गिरफ्तारी की आशंका पर बंबई उच्च न्यायालय में ट्रांजिट अग्रिम जमानत के लिए याचिका दायर की थी। 
 
पिंटो परिवार ने हरियाणा की संबंधित अदालत में अपना पक्ष रखे जाने तक गिरफ्तारी से राहत देने का अनुरोध किया है। न्यायमूर्ति अजय गडकरी के समक्ष आज जब ये याचिकाएं सुनवाई के लिए आयीं तो वकील सुशील टेकरीवाल ने अदालत को बताया कि प्रद्युमन के पिता वरुण ठाकुर जमानत याचिकाओं में हस्तक्षेप कर उनका विरोध करने के लिए अर्जी दाखिल कर रहे हैं। दूसरी कक्षा के छात्र प्रद्युमन की रेयान इंटरनेशनल स्कूल की गुडगांव शाखा में हत्या कर दी गयी थी।
 
टेकरीवाल ने कहा कि अर्जी उच्च न्यायालय की रजिस्टरी में दाखिल की जायेगी। इस पर न्यायमूर्ति गडकरी ने पिंटो परिवार की अग्रिम जमानत याचिका पर सुनवायी दोपहर में करना तय किया। ठाकुर ने अपने आवेदन में कहा है कि वह इस मामले में शिकायतकर्ता हैं और न्यासियों की याचिकाओं का विरोध सबसे कडे तरीके और शब्दों में करते हैं, क्योंकि यह मामला दुर्लभ से दुर्लभतम की श्रेणी में आता है, जहां रेयान इंटरनेशनल स्कूल के परिसर में बिना किसी उकसावे के क्रूर, पैशाचिक, सोची-समझी चाल के तहत, वीभत्स, शैतानी, अक्षम्य हत्या हुई है। गुड़गांव स्थित रेयान इंटरनेशनल स्कूल के शौचालय में आठ सितंबर को प्रद्युमन की गला रेत कर हत्या कर दी गयी थी। 
 
पुलिस ने इस संबंध में स्कूल के 42 वर्षीय बस कंडक्टर अशोक कुमार को गिरफ्तार किया है। उसका कहना है कि कुमार ने बच्चे के यौन शोषण का प्रयास किया और विरोध करने पर चाकू से उसकी हत्या कर दी।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS