ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
स्कूली बच्चों के मामले में जावड़ेकर और मेनका की बैठक स्थगित
By Deshwani | Publish Date: 13/9/2017 3:02:41 PM
स्कूली बच्चों के मामले में जावड़ेकर और मेनका की बैठक स्थगित

नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के स्कूलों में बच्चों की हत्या और बलात्कार की घटनाओं को देखते हुए मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावड़ेकर और केन्द्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री मेनका गांधी की प्रस्तावित बैठक बुधवार को स्थगित हो गई। सूत्रों ने स्पष्ट किया कि बैठक रद्द नहीं बल्कि स्थगित हुई है और बाद में यह बैठक होगी, लेकिन अगली बैठक की तारीख अभी तय नहीं हुई है।

 

सूत्रों के मुताबिक अपरिहार्य कारणों से यह बैठक स्थगित की गई है लेकिन सूत्रों ने इसका कारण नहीं बताया। इस बैठक में दोनों मंत्रालयों के वरिष्ठ अधिकारी भी शामिल होने वाले थे। बैठक में स्कूलों में बच्चों को पूरी तरह सुरक्षा प्रदान करने के बारे में विचार होना था।

 

गौरतलब है कि गुरुग्राम के रेयान स्कूल में गत दिनों एक बच्चे की हत्या और एक अन्य स्कूल में एक बालिकाके साथ बलात्कार की घटना के बाद मीडिया और नागरिकों में आक्रोश काफी बढ़ गया था तथा स्कूलों के प्रबंधन की गैर जिम्मेदारी को लेकर सवाल उठने लगे थे।

 

जावड़ेकर ने कहा था कि रेयान स्कूल की घटना में न्याय होकर रहेगा। उन्होंने इस घटना की जांच के लिए दो सदस्यीय समिति का भी गठन कर दिया था। अभिभावकों के प्रदर्शन और आक्रोश को देखते हुए सरकार हरकत में आई और दोनों मंत्रालयों ने इस पर एक बैठक बुलाई लेकिन यह आज हो नहीं पाई।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS