ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राष्ट्रीय
प्रदूषण नियंत्रण बोर्डों के प्रमुखों की नियुक्ति पर रोक के खिलाफ याचिका दायर
By Deshwani | Publish Date: 19/6/2017 6:38:10 PM
प्रदूषण नियंत्रण बोर्डों के प्रमुखों की नियुक्ति पर रोक के खिलाफ याचिका दायर

 नई दिल्ली,  (हि.स.)। नेशनल ग्रीन ट्रिब्युनल (एनजीटी ) द्वारा दस राज्यों के प्रदूषण नियंत्रण बोर्डों के प्रमुखों की नियुक्ति पर रोक लगाने के अंतरिम फैसले के खिलाफ महाराष्ट्र और राजस्थान सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की है।

राज्य सरकारों ने अपनी याचिका में कहा है कि एनजीटी ने अंतरिम आदेश दिया है कि राज्य सरकारें प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के प्रमुख के पद के लिए वैसे व्यक्तियों की अनुशंसा करें जिनके पास पर्यावण की सुरक्षा की विशेष जानकारी और व्यावहारिक ज्ञान हो। एनजीटी ने कहा है कि राज्य प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के प्रमुख के पद के लिए केवल उस राज्य से संबंधित होना ही काफी नहीं है।

राजस्थान की ओर से एएसजी नरसिम्हा ने कहा कि राज्य प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के चेयरमैन आईएएस अधिकारी हैं और पूर्व में कलेक्टर रह चुके हैं। उन्हें एनजीटी कैसे कह सकती है कि वे योग्य नहीं हैं। इस तरह का आदेश एनजीटी कैसे दे सकती है। याचिका पर सुनवाई करते हुए जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ और जस्टिस संजय किशन कौल ने कहा कि वे सारे राज्यों के प्रदूषण नियंत्रण बोर्डों का प्रोफाइल देखना चाहते हैं| उसके बाद ही हम इस पर कोई फैसला करेंगे। मामले पर अगली सुनवाई जुलाई में होगी।

 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS