ब्रेकिंग न्यूज़
नेपाल: देशभक्त राजभक्त समूह पर्सा ने वीरगंज महाबीर मंदिर के पास सम्मान कार्यक्रम का किया आयोजनमौसम विभाग: चक्रवाती तूफान निवार 11 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से पश्चिम-उत्तर पश्चिम की ओर बढ़ रहाबंगलादेश: राष्ट्रपिता बंगबंधु शेख मोजिबुर्रहमान को श्रद्धांजलि देने के लिए कल ढाका में लगाई गई एक चित्र प्रदर्शनीटीम इंडिया की जर्सी में बीसीसीआई ने किए कुछ बदलावजान कुमार सानू के बयान पर कुमार सानू का आया रिएक्शन, कुमार सानू ने कहा- मैंने वो सब दिया जो कुछ जान की मां ने मांगा थामहापर्व छठ की समाप्ति के बाद जमा हुए जिले के वरिष्ठ क्रिकेट खिलाड़ी, हुआ फैंसी क्रिकेट मैच का आयोजनझारखंड: इन जिलों में कोरोना संक्रमण की दर में हुई काफी वृद्धिकोविड-19: मुख्‍यमंत्री अरविन्‍द केजरीवाल ने आज नई दिल्‍ली में सर्वदलीय बैठक की
राष्ट्रीय
सीबीएसई की दसवीं की परीक्षा में 93.31 प्रतिशत के साथ लड़कियां लड़कों से रही आगे
By Deshwani | Publish Date: 16/7/2020 12:41:28 PM
सीबीएसई की दसवीं की परीक्षा में 93.31 प्रतिशत के साथ लड़कियां लड़कों से रही आगे

नई दिल्ली केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड - सी बी एस ई ने  दसवीं कक्षा की परीक्षा के परिणाम घोषित कर दिए हैं। कुल 91 दशमलव चार छह प्रतिशत छात्र उर्त्‍तीण  हुए हैं। इस वर्ष भी 93 दशमलव तीन एक प्रतिशत के साथ लडकियां लडकों से आगे रही हैं। कुल 90 दशमलव एक चार प्रतिशत छात्र और 78 दशमलव नौ पांच ट्रांसजेंडर उर्त्‍तीण हुए हैं। त्रिवेंद्रम क्षेत्र में सबसे अधिक 99 दशमलव दो आठ प्रतिशत और गुवाहाटी में सबसे कम 79 दशमलव एक दो प्रतिशत छात्र उर्त्‍तीण हुए हैं।

 
 
 
 
सीबीएसई ने कहा है कि पिछले वर्ष की तुलना में इस वर्ष छात्रों के उर्त्‍तीण होने वालों की संख्‍या में मामूली वृद्धि हुई है।  छात्र अपने परिणाम c b s e results.nic.in. पर देखे सकते हैं। यह परिणाम डिजीलॉकर और उमंग ऐप पर भी देखा जा सकता है। एक टवीट में मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने परिणाम घोषित होने पर सभी संबंधित लोगों को बधाई दी। उन्होंने दोहराया कि विद्यार्थियों का स्वास्थ्य और उत्कृष्ट शिक्षा सरकार की प्राथमिकता है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS