ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
एनसीसी के महानिदेशक ने थल सैनिक शिविर का उद्घाटन किया
By Deshwani | Publish Date: 15/9/2022 9:30:24 PM
एनसीसी के महानिदेशक ने थल सैनिक शिविर का उद्घाटन किया

दिल्ली एनसीसी के महानिदेशक लेफ्टिनेंट जनरल गुरबीरपाल सिंह ने आज दिल्ली कैंट के करियप्पा परेड ग्राउंड में थल सैनिक कैंप का उद्घाटन किया। देश के सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों का प्रतिनिधित्व करने वाले 17 एनसीसी निदेशालयों से तैयार किए गए लड़के एवं लड़कियां एनसीसी कैडेट शिविर में भाग ले रहे हैं, जिसमें दस दिनों के लिए वे ऑबस्टेकल ट्रैनिंग, मैप रीडिंग तथा अन्य संस्थागत प्रशिक्षण प्रतियोगिताओं जैसी विभिन्न प्रतियोगिताओं में भाग ले रहे हैं। इस शिविर का समापन दिनांक 25 सितंबर, 2022 को होगा।

 
 
 
 
इस अवसर पर बोलते हुए जनरल ऑफिसर ने कैडेट्स का स्वागत करते हुए उन्हें थल सैनिक कैंप में चयनित होने पर बधाई दी। उन्होंने कहा कि एनसीसी देश के युवाओं को साहसिक, अनुशासन और सम्मान से भरे जीवन को देखने का अवसर प्रदान करता है और उनमें नेतृत्व एवं सौहार्द की भावना पैदा करता है।
 
 
 
 
थल सैनिक शिविर का उद्देश्य सैन्य प्रशिक्षण की मुख्य विशेषता को उजागर करना, स्वस्थ प्रतिस्पर्धी भावना पैदा करना और कैडेट्स के बीच अनुशासन, नेतृत्व एवं राष्ट्रीय एकता की भावना को बढ़ावा देना है। आर्मी विंग कैडेट्स के लिए राष्ट्रीय स्तर का कैंप होने के कारण थल सैनिक कैंप अपने आप में अनूठा है। वायुसेना और नौसेना विंग के लिए इसी तरह के शिविर बाद में आयोजित किए जाएंगे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS