ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
नालंदा
गणेश पूजा और मुहर्रम को ले सौहार्द के लिए मुफिदुल इस्लाम की महत्वपूर्ण बैठक
By Deshwani | Publish Date: 12/9/2018 9:23:12 PM
गणेश पूजा और मुहर्रम को ले सौहार्द के लिए मुफिदुल इस्लाम की महत्वपूर्ण बैठक

बिहारशरीफ से मोहम्मद आफताब की रिपोर्ट।
 
अंजुमन मुफिदुल इस्लाम नालंदा की एक महत्वे पूर्ण बैठक अपने कार्यालय आलमगंज में आयोजित की गई। इस मीटिंग की अध्यक्षता अंजुमन मुफिदुल इस्लाम नालंदा के सचिव एस एम मोईनुद्दीन ने की। इस बैठक में गणेश पूजा और मुहर्रम जैसे महत्वपूर्ण पर्व को अमन शांति व भाई चारगी के साथ मनाने का आह्वान किया गया।
 
अंजुमन मुफिदुल इस्लाम ने दोनों साम्प्रदायिक के लोगों से मिलजुल कर प्रेम भाव के साथ मानाने का अनुरोध किया। मीटिंग में ये भी फैसला लिया गया कि अंजुमन के वर्कर शहर के सभी वार्डों में घूम-घूम कर दोनों साम्प्रदाय के लोगों से मिल कर शांति भाव के साथ मिल जुल कर दोनों पर्वों को मानाने की अनुरोध करेंगे। दोनों पर्व गणेश पूजा और मुहर्रम एक साथ होने के कारण अंजुमन मुफिदुल इस्लाम नालंदा की ज़िम्मेवारी और ज्यादा बढ़ जाती है कि दोनों सम्प्रदाय के लोग अपने-अपने पर्व को शांति और भाई चारगी के साथ संपन्न करें।
 
बैठक में ये भी फैसला लिया गया कि जिला प्रसाशन को 24  घंटे सहायता प्रदान करने के लिए तैयार है इस मीटिंग में शहर के महत्व पूर्ण लोगों की उपस्थिति थी जिसमे मीर अरशद ,मोबिन मल्लिक,बुद्धन कुरैशी, मोहम्मद अकबर आजाद आनो कुरैश आदि गण्यमान लोग मौजूद थे सभी ने भी गणेश पूजा और मुहर्रम जैसे महत्वपूर्ण पर्व को शांति के साथ मानाने के लिए अपने -अपने विचार प्रकट किए।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS