ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी में विभिन्न मुहल्लों में विकास दिवस के रूप मनाया गया बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का 70 वां जन्मदिनबैंक से रुपए निकालने के बाद बरतें सतर्कता, मोतिहारी में झपटमारों ने स्कॉर्पियों से उड़ाए 13 लाख नगदसमस्तीपुर: सरायरंजन में शार्ट सर्किट, महादलित के दर्जन भर घर राख, लाखों की क्षतिवाइस एडमिरल अजेंद्र बहादुर सिंह ने फ्लैग ऑफिसर कमांडिंग-इन-चीफ, ईएनसी का पदभार संभालाआयकर विभाग ने हैदराबाद के एक प्रमुख फर्मास्युटिकल समूह की ली तलाशीहमें प्रसंस्कृत खाद्य के लिए देश के कृषि क्षेत्र का वैश्विक बाजार में विस्तार करना है: प्रधानमंत्रीभारत-पाकिस्‍तान के बीच नियंत्रण रेखा और अन्‍य सैक्‍टरों पर संयुक्‍त अरब अमारात ने संघर्ष विराम घोषणा का स्‍वागत कियामुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने आज राजधानी पटना में कोविड-19 का लगवाया टीका
नालंदा
नालान्दा में रोटरी क्लब ने मिशन 1 लाख के तहत 300 पौधे का किया वितरण
By Deshwani | Publish Date: 11/8/2018 7:04:25 PM
नालान्दा में रोटरी क्लब ने मिशन 1 लाख के तहत 300 पौधे का किया वितरण

नालन्दा। धर्म प्रकाश। देशवाणी न्यूज नेटवर्क।

जिले को प्रदूषण मुक्त बनाने और हरियाली को बचाने के उद्देश्य से रोटरी क्लब ऑफ बिहार शरीफ ने एक मुहिम चलाई है जिसका नाम मिशन 1 लाख है। बताते चलें कि इस मुहिम के तहत रोटरी क्लब ऑफ बिहार शरीफ ने जिले में 1 लाख पौधे लगाने का संकल्प किया है। इसी मुहिम के तहत रोटरी एवं रोट्रैक्ट के सदस्य जगह -जगह पौधरोपण का कार्य निरतंर कर रहे हैं। आपको बता दें कि आज मिशन 1 लाख के तहत रोटरी क्लब ऑफ बिहार शरीफ ने उत्क्रमित मध्य विद्यालय, पोखरपुरा में पौधा वितरण कार्यक्रम चलाया जिसमें 300 पौधों का वितरण किया गया। इसी के साथ रोटरी मिशन 1 लाख के लक्ष्य में 16559 प्राप्त कर लिया।
 

इस मौके पर रोटरी अध्यक्ष डॉक्टर अजय कुमार ने बताया कि हमारे पास रहने के लिए सिर्फ एकमात्र पृथ्वी ही है, इसको ग्लोबल वार्मिंग से बचाने के लिए हम लोगों की जिम्मेदारी है की पौधरोपण जितना अधिक से अधिक करें।  पेड़-पौधे पर्यावरण में वर्षा होने के लिए चुंबक का काम करती है ग्लोबल वार्मिंग से बचने के लिए वृक्षारोपण बेहद जरूरी है।

इस मौके पर रोटरी अध्यक्ष, सचिव अशोक कुमार सहित रोटरी सदस्य भरत भूषण सिंह, जोसेफ टीटी, रविशंकर कुमार, विश्व प्रकाश, रंजीत कुमार, राज कुमार, शैलेंद्र कुमार प्रभाकर, मनोज रस्तोगी, डी.सी. सुशांति, दिनेश केसरिया तथा रोट्रैक्ट की तरफ से अध्यक्ष रवि किशोर बरनवाल, संजय कुमार, धीरज पाठक, राजा, राजन अग्रवाल, अक्षय रस्तोगी , मुकेश कुमार अंकित कुमार कुटीयार एवं उत्क्रमित मध्य विद्यालय के प्रचार्य आलोक कुमार मौके पर मौजूद थे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS