ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
नालंदा
नालान्दा में रोटरी क्लब ने मिशन 1 लाख के तहत 300 पौधे का किया वितरण
By Deshwani | Publish Date: 11/8/2018 7:04:25 PM
नालान्दा में रोटरी क्लब ने मिशन 1 लाख के तहत 300 पौधे का किया वितरण

नालन्दा। धर्म प्रकाश। देशवाणी न्यूज नेटवर्क।

जिले को प्रदूषण मुक्त बनाने और हरियाली को बचाने के उद्देश्य से रोटरी क्लब ऑफ बिहार शरीफ ने एक मुहिम चलाई है जिसका नाम मिशन 1 लाख है। बताते चलें कि इस मुहिम के तहत रोटरी क्लब ऑफ बिहार शरीफ ने जिले में 1 लाख पौधे लगाने का संकल्प किया है। इसी मुहिम के तहत रोटरी एवं रोट्रैक्ट के सदस्य जगह -जगह पौधरोपण का कार्य निरतंर कर रहे हैं। आपको बता दें कि आज मिशन 1 लाख के तहत रोटरी क्लब ऑफ बिहार शरीफ ने उत्क्रमित मध्य विद्यालय, पोखरपुरा में पौधा वितरण कार्यक्रम चलाया जिसमें 300 पौधों का वितरण किया गया। इसी के साथ रोटरी मिशन 1 लाख के लक्ष्य में 16559 प्राप्त कर लिया।
 

इस मौके पर रोटरी अध्यक्ष डॉक्टर अजय कुमार ने बताया कि हमारे पास रहने के लिए सिर्फ एकमात्र पृथ्वी ही है, इसको ग्लोबल वार्मिंग से बचाने के लिए हम लोगों की जिम्मेदारी है की पौधरोपण जितना अधिक से अधिक करें।  पेड़-पौधे पर्यावरण में वर्षा होने के लिए चुंबक का काम करती है ग्लोबल वार्मिंग से बचने के लिए वृक्षारोपण बेहद जरूरी है।

इस मौके पर रोटरी अध्यक्ष, सचिव अशोक कुमार सहित रोटरी सदस्य भरत भूषण सिंह, जोसेफ टीटी, रविशंकर कुमार, विश्व प्रकाश, रंजीत कुमार, राज कुमार, शैलेंद्र कुमार प्रभाकर, मनोज रस्तोगी, डी.सी. सुशांति, दिनेश केसरिया तथा रोट्रैक्ट की तरफ से अध्यक्ष रवि किशोर बरनवाल, संजय कुमार, धीरज पाठक, राजा, राजन अग्रवाल, अक्षय रस्तोगी , मुकेश कुमार अंकित कुमार कुटीयार एवं उत्क्रमित मध्य विद्यालय के प्रचार्य आलोक कुमार मौके पर मौजूद थे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS