ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिहार
मुजफ्फरपुर में खसरे का टीका लगने के बाद दो बच्चों की मौत
By Deshwani | Publish Date: 6/5/2017 3:27:58 PM
मुजफ्फरपुर में खसरे का टीका लगने के बाद दो बच्चों की मौत

पटना/मुजफ्फरपुर, (हि.स.)। बिहार में मुजफ्फरपुर जिले के औराई थाना क्षेत्र में खसरे का टीका लगने के बाद दो बच्चों की मौत हो गई तथा 12 से अधिक बच्चे गंभीर रूप से बीमार हो गए हैं। 

पुलिस सूत्रों ने शनिवार को बताया कि जिला मुख्यालय से 28 किलोमीटर उत्तर औराई प्रखंड के पटोरी गांव में शुक्रवार शाम बच्चों को खसरा का टीका लगाया गया था, जिसके बाद 12 से अधिक बच्चों की स्थिति गंभीर हो गई। इन बच्चों में से रंजीत दास (नौ माह) और सोनू कुमार (डेढ़ वर्ष) की शुक्रवार रात मौत हो गई।
स्थानीय ग्रामीणों ने स्थानीय स्वास्थ्य विभाग के डॉक्टरों को इस मामले की जानकारी दी, लेकिन स्वास्थ्य विभाग की कोई भी टीम बच्चों को देखने नहीं आई और ना ही विभाग की ओर से किसी प्रकार की चिकित्सीय राहत मुहैया कराई गई। बीमार सभी नौ बच्चों को निजी नर्सिंग होम और अस्पताल में भर्ती कराया गया है। टीका लगने से अंश कुमार (1), दीपक कुमार, रोहित कुमार, पुनीता कुमारी, निशा कुमारी (सात महीने), अंशु, कुसुम, मनीष और आयुष नाम के बच्चे गंभीर रूप से बीमार हैं। उन्हें गंभीर अवस्था में पास के निजी नर्सिंग होम में भर्ती कराया गया है। कुछ बच्चों को अभिभावकों ने जिला मुख्यालय के अस्पतालों में भी भर्ती कराया है। बाकी बच्चों का इलाज गांव के ही प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में चल रहा है।
दूसरी ओर, जिले के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. आरएन शर्मा को इस घटना की जानकारी दे दी गई है, लेकिन अभी तक गांव में स्वास्थ्य विभाग की टीम नहीं पहुंची है। ग्रामीणों में चिकित्सकों की लापरवाही को लेकर काफी गुस्सा है। ग्रामीणों के आक्रोश को देखते हुए गांव में पुलिस की तैनाती कर दी गई है। आंगनबाड़ी सेविका फरार बताई जा रही है। दूसरी ओर विभाग की ओर से अभी किसी प्रकार का कदम नहीं उठाया गया है।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS