ब्रेकिंग न्यूज़
नामकुम के पास भयंकर सड़क हादसा, बोलेरो-ट्रक की टक्‍कर में 7 लोगों की मौततीन चरणों में नहीं खुलेगा भाजपा का खाता: अखिलेश यादवआप-कांग्रेस में गंठबंधन को लेकर नहीं बनी बात, सिसोदिया ने कही ये बातफिल्म यारियां की एक्ट्रेस एवलिन शर्मा को याद आए पुराने दिन, शेयर की ये तस्वीरेंराष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने म्यूलर जांच रिपोर्ट को पूर्णतया असत्य और निराधार बतायासुपौल में राहुल ने पीएम पर जमकर साधा निशाना, कहा- चौकीदार को ड्यूटी से हटाने वाली है जनताफारबिसगंज में बोले प्रधानमंत्री मोदी, जनता की तपस्या को विकास कर लौटाऊंगाबेकार गई राणा और रसेल की पारी, बेंगलुरु ने 10 रन से जीता रोमांचक मुकाबला
बिहार
एसकेएमसीएच में मरीज व डॉक्टरों के बीच हिंसक झड़प व गोलीबारी, एंबुलेंस फूंकी
By Deshwani | Publish Date: 21/4/2017 8:05:44 PM
एसकेएमसीएच में मरीज व डॉक्टरों के बीच हिंसक झड़प व गोलीबारी, एंबुलेंस फूंकी

एसकेएमसीएच परिसर में धू-धू कर जलती एंबुलेंस। तस्वीर- संजीव

मुजफ्फरपुर। संजीव कुमार।
 एसकेएमसीएच में शुक्रवार को जूनियर डॉक्टर और मरीज के परिजनों के बीच मारपीट और गोलीबारी की घटना से पूरे अस्पताल में हंगामा मच गया। ग्रामीण हथियार के साथ अस्पताल पहुंचे और डॉक्टरों पर हमला बोल दिया है। ग्रामीणों ने चार एंबुलेंस को भी आग के हवाले कर दिया। इधर साथियों की पिटाई से भड़के जूनियर डाक्टरों ने हड़ताल कर दी है। हंगामा करते हुए जूनियर डॉक्टरों ने आउटडोर सेवा भी बंद करा दी। वहीं एम्बुलेंस को आग के हवाले कर दिया। हंगामा के बाद आसपास के ग्रामीण व निजी एम्बुलेंस चालक भी चिकित्सकों के खिलाफ गोलबंद हो गए।
दोनों ओर से लगातार रोड़ेबाजी हो रही है। बताया जा रहा कि जूनियर डॉक्टरों की ओर से तलवार निकाले गए तो ग्रामीणों ने भी लाठी व पत्थर से हमला कर दिया। अस्पताल के मेन गेट को तोड़ ग्रामीण इसमें प्रवेश कर गए। इसके बाद डॉक्टरों को छुप कर जान बचाना पडी। स्थिति काफी विस्फोटक हो गई है। ग्रामीणों व निजी एंबुलेंस संचालक पुलिस की बात भी नहीं मान रहे थे।
जानकारी के अनुसार गुरुवार देर रात आए एक मरीज को देखने में देरी के लेकर उसके परिजनों से जूनियर डॉक्टर की बहस हो गई। इसके बाद डॉक्टरों ने एम्बुलेंस में तोड़फोड़ कर दी। मामले को लेकर शुक्रवार सुबह से विवाद बढ़ गया और वे हड़ताल पर चले गए।

साथ ही आउटडोर सेवा बंद कराते हुए मारपीट शुरू कर दी। डॉक्टरों ने लाठी से कुछ लोगों को पीट दिया इसके बाद लोगों ने हंगामा कर रहे जूनियर डॉक्टर को भी पीट दिया। इसके बाद डॉक्टर आक्रोशित हो गए। उन्होंने बवाल शुरू कर दिया। आसपास जो मिला उसकी पिटाई कर दी। समाचार प्रेषण तक स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है। बड़ी संख्या में पुलिस को बुला लिया गया है।


image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS