ब्रेकिंग न्यूज़
उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने इंदिरा आईवीएफ, पटना के चिकत्सक डॉ.दयानिधि को किया सम्मानितप्रधानमंत्री ने संसद के दोनों सदनों को राष्ट्रपति जी के संबोधन पर प्रकाश डालापर्यटन मंत्री जी किशन रेड्डी ने विजिट इंडिया ईयर-2023 की शुरूआत की26 जनवरी को लेकर रक्सौल में चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा एजेंसी मुस्तैदमोतिहारी पुलिस ने 26 स्मार्टफोन के साथ मोबाइल चारी के इंटरनैशनल गिरोह के तीन नेपाली सहित 6 गुर्गों को दबोचामोतिहारी के तीन थाना क्षेत्रों में लूट के चार आरोपितों को चोरी की दो बाइक्स के साथ गिरफ्तार किया गयामोतिहारी के वार्ड 35 के नवनिर्वाचित पार्षद अविनाश झा की सड़क दुर्घटना में मौत की सूचना उप मेयर डॉ लालबाबू ने दीमोतिहारी में बाजार समिति के पास अभिभावक के साथ तीन छात्र सड़क दुर्घटना के शिकार, एक बच्ची की मौत, एक बाइक पर सवार थे चार
बिहार
एसकेएमसीएच में मरीज व डॉक्टरों के बीच हिंसक झड़प व गोलीबारी, एंबुलेंस फूंकी
By Deshwani | Publish Date: 21/4/2017 8:05:44 PM
एसकेएमसीएच में मरीज व डॉक्टरों के बीच हिंसक झड़प व गोलीबारी, एंबुलेंस फूंकी

एसकेएमसीएच परिसर में धू-धू कर जलती एंबुलेंस। तस्वीर- संजीव

मुजफ्फरपुर। संजीव कुमार।
 एसकेएमसीएच में शुक्रवार को जूनियर डॉक्टर और मरीज के परिजनों के बीच मारपीट और गोलीबारी की घटना से पूरे अस्पताल में हंगामा मच गया। ग्रामीण हथियार के साथ अस्पताल पहुंचे और डॉक्टरों पर हमला बोल दिया है। ग्रामीणों ने चार एंबुलेंस को भी आग के हवाले कर दिया। इधर साथियों की पिटाई से भड़के जूनियर डाक्टरों ने हड़ताल कर दी है। हंगामा करते हुए जूनियर डॉक्टरों ने आउटडोर सेवा भी बंद करा दी। वहीं एम्बुलेंस को आग के हवाले कर दिया। हंगामा के बाद आसपास के ग्रामीण व निजी एम्बुलेंस चालक भी चिकित्सकों के खिलाफ गोलबंद हो गए।
दोनों ओर से लगातार रोड़ेबाजी हो रही है। बताया जा रहा कि जूनियर डॉक्टरों की ओर से तलवार निकाले गए तो ग्रामीणों ने भी लाठी व पत्थर से हमला कर दिया। अस्पताल के मेन गेट को तोड़ ग्रामीण इसमें प्रवेश कर गए। इसके बाद डॉक्टरों को छुप कर जान बचाना पडी। स्थिति काफी विस्फोटक हो गई है। ग्रामीणों व निजी एंबुलेंस संचालक पुलिस की बात भी नहीं मान रहे थे।
जानकारी के अनुसार गुरुवार देर रात आए एक मरीज को देखने में देरी के लेकर उसके परिजनों से जूनियर डॉक्टर की बहस हो गई। इसके बाद डॉक्टरों ने एम्बुलेंस में तोड़फोड़ कर दी। मामले को लेकर शुक्रवार सुबह से विवाद बढ़ गया और वे हड़ताल पर चले गए।

साथ ही आउटडोर सेवा बंद कराते हुए मारपीट शुरू कर दी। डॉक्टरों ने लाठी से कुछ लोगों को पीट दिया इसके बाद लोगों ने हंगामा कर रहे जूनियर डॉक्टर को भी पीट दिया। इसके बाद डॉक्टर आक्रोशित हो गए। उन्होंने बवाल शुरू कर दिया। आसपास जो मिला उसकी पिटाई कर दी। समाचार प्रेषण तक स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है। बड़ी संख्या में पुलिस को बुला लिया गया है।


image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS