ब्रेकिंग न्यूज़
बिहार
मुजफ्फरपुर में पुलिस ने पकड़े मोतिहारी स्वर्ण व्यवसायी के पकड़े 68 लाख नकद, चार हिरासत में, हो रही पूछताछ
By Deshwani | Publish Date: 5/10/2018 8:26:41 PM
मुजफ्फरपुर में पुलिस ने पकड़े मोतिहारी स्वर्ण व्यवसायी के पकड़े 68 लाख नकद, चार हिरासत में, हो रही पूछताछ

मुजफ्फरपुर। देशवाणी न्यूज नेटवर्क।
 
 बिहार के मुजफ्फरपुर जिले में ब्रह्मपुरा थाना क्षेत्र के मेहदी हसन चौक पर गुरुवार की देर रात  पुलिस ने स्कॉर्पियो में रखे बैग से 68 लाख 50 हजार रुपये बरामद किए थे। जब्त स्कॉर्पियों मोतिहारी रजिस्ट्रेशन का है। पुलिस  चार लोगों को भी हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। हिरासत में लोगों ने बताया है कि वे मोतिहारी के एक स्वर्णकार के रुपये हैं और वे आभूषण की खरीदारी को निकले थे। दुकान बंद होने के कारण खरीदारी नहीं कर सके हैं। बताया है कि मोतिहारी के तेलियापट्टी निवासी अशोक कुमार स्वर्णकार का है।
 
 
 
पुलिस ने देर रात गश्त के दौरान इनकी गाड़ी को संदेह रोका तो सीट के नीचे बैग निकला।
इसके स्रोत के बारे में पूछने पर गाड़ी में सवार लोग इसे अाभूषण कारोबारी का बता रहे, लेकिन पुलिस दूसरे एंगल पर भी काम कर रही है। एक ओर जहां आयकर विभाग से इसका सत्यापन कराया जा रहा है वहीं दूसरी ओर यह भी पता करने की कोशिश हो रही है कि ये रुपये कहीं लूट के तो नहीं चार युवक हिरासत में चालक समेत चार युवकों को हिरासत में लिया गया। पिछली सीट पर रखे काले रंग की बैग से नोट जब्त कर ब्रह्मपुरा थाने पर मिलान कराया गया। सभी नोट दो हजार, पांच सौ, दो सौ और एक सौ के बंडल में थे एसएसपी मनोज कुमार के निर्देश पर सिटी एसपी राकेश कुमार दलबल के साथ मेहदी हसन चौक पर संदिग्धों की धरपकड़ को वाहन जांच कर रहे थे। इसी दौरान स्कॉर्पियो आती हुई दिखी। तलाशी में नोटों से भरा बैग मिला
 
 
 
संदेह होने पर रोककर तलाशी ली गई तो नोटों से भरा बैग बरामद हुआ। ब्रह्मपुरा थाने पर एसएसपी और नगर डीएसपी ने भी पहुंचकर छानबीन की। पूछताछ में बताया कि वे लोग मोतिहारी के आभूषण व्यवसायी के कर्मचारी हैं। शहर में आभूषण खरीदने आए थे, लेकिन दुकान बंद होने के कारण लौट रहे थे। कैश के संबंध में पूछने पर बताया कि उनलोगों को ये पता नहीं है कि इस बैग में कितनी राशि है आयकर विभाग कर रहा जांच एसएसपी ने बताया कि जब्त नोट वैध है या अवैध इसकी जांच इनकम टैक्स डिपार्टमेंट से कराई जा रही है। इसके बाद आगे की कार्रवाई होगी। मोतिहारी के आभूषण व्यवसायी से भी संपर्क साधकर जानकारी जुटाई जा रही है।
 

पुलिस कई एंगल पर कर रही है जांच

पुलिस यह पता कर रही है कि ये रुपये हवाला के हैं या लूट के है। क्योंकि ये रुपये के श्रोत को नहीं बता पा रहे हैं। पुलिस ने मोतिहारी के श्रोत से पता कराया तो पता चला कि ये अशोक नामक शहर में कोई बड़ा व्यवासायी नहीं है। तो फिर इतने रुपये कहां से आए।

हिरासत में लिए गये मोतिहारी के लोग

पुलिस ने बताया कि हिरासत में लिए गये लोगों की पहचान
अशोक कुमार-  तेलियापट्टी, मोतिहारी, पूर्वी चम्पारण
लक्की कुमार स्टाफ- तेलियापट्टी, मोतिहारी, पूर्वी चम्पारण
लखिन्द्र-    पीपराकोठी, पूर्वी चम्पारण
अनिकेत- स्का‍ॅर्पियो ड्राइवर, तेलियापट्टी, मोतिहारी के रूप में की गई है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS