मुजफ्फरपुर
बेकाबू बोलेरो कार ने बच्‍चों को कुचला, 9 की मौत, 20 घायल
By Deshwani | Publish Date: 24/2/2018 4:58:21 PM
बेकाबू बोलेरो कार ने बच्‍चों को कुचला, 9 की मौत, 20 घायल

मुजफ्फरपुर। मीनापुर प्रखंड में शनिवार दोपहर दिल दहला देने वाला हादसा हुआ। स्कूल से लौटते समय एनएच 77 के मुजफ्फरपुर-सीतामढ़ी खंड पर अनियंत्रित बोलेरो ने डेढ़ दर्जन से अधिक बच्चों को रौंद दिया। इसमें से नौ बच्चों की मौत हो गई। हादसे के बाद बोलेरो भी पलट गई और उसमें सवार महिलाएं और अन्य लोग भी घायल हो गए।

तीन महिला, एक युवक और 10 बच्चों सहित 20 घायलों को एसकेएमसीएच में भर्ती कराया गया है। चार बच्चों की स्थिति गंभीर बताई जा रही है। एसकेएमसीएच में अफरातफरी का माहौल है। परिजनों और ग्रामीणों ने इलाज में विलंब को लेकर हंगामा किया। स्कूल के एक शिक्षक पहुंचे तो गुस्साए लोगों ने उनकी पिटाई कर दी। वे किसी तरह जान बचाकर भागे। 
 
बताया जाता है कि उत्क्रमित मध्य विद्यालय धर्मपुर से छुट्टी होने के बाद बच्चे घर लौट रहे थे। रास्ता पार करने के क्रम में सीतामढ़ी से मुजफ्फरपुर तेज गति से आ रही एक बोलेरो ने बच्चों को रौंद दिया। जब तक कोई कुछ समझ पाता, कई बच्चे इसकी चपेट में आ गए। रफ्तार तेज होने के चलते चालक ने नियंत्रण खो दिया और कुछ दूर जाकर बोलेरो भी पलट गई।
 
घटनास्थल से लेकर एसकेएमसीएच तक मृत बच्चों के परिजनों की चीख-पुकार मची रही। एसकेएमसीएच के अधीक्षक जीके ठाकुर अस्पताल में मुस्तैद हैं। डीएम और एसएसपी भी पहुंच गए हैं। लाशों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। एक-दो बच्चों के बारे में जानकारी नहीं मिल पा रही। परिजन इसे लेकर हंगामा कर रहे हैं।
घटना मुजफ्फरपुर सीतामढ़ी एनएच पर अहियापुर के समीप झपहां स्थित एक सरकारी स्कूल के बच्चे छुट्टी के बाद घर की ओर जा रहे थे कि सड़क पर तेज गति से आ रही बोलेरो बच्चों को रौंदती हुई निकल गई जिसमें नौ बच्चों की मौत हो गई और बीस से ज्यादा घायल हो गए हैं। घटना आज दोपहर एक बजे के बाद घटी है।
 
एसएसपी विवेक कुमार ने बताया कि बोलेरो चालक ने पहले ही किसी को ठोकर मार दी थी और गाड़ी की रफ्तार तेज कर वो भाग रहा था जिसकी वजह से उसने इस घटना को अंजाम दिया है। उन्होंने बताया कि बोलेरो को जब्त कर लिया गया है और चालक की तलाश की जा रही है। जल्द ही उसे पकड़ लिया जाएगा।
 
हादसे के बाद बिहार सरकार ने मृतक बच्चों के परिजनों को चार-चार लाख मुआवजा देने का एलान किया है। वहीं स्थानीय विधायक मुन्ना यादव ने बताया कि प्रत्यक्षदर्शियों ने जो बताया है उसके मुताबिक बोलेरो चालक नशे की हालत में था और इसी वजह से उसने नियंत्रण खो दिया होगा और बच्चों को बुरी तरह कुचल दिया है।
 
वहीं जिलाधिकारी धर्मेंद्र कुमार ने बताया कि बोलेरो के नंबर के आधार पर उसके मालिक का भी पता किया जा रहा है कि गाड़ी किसकी है और कौन चला रहा था? जल्द ही आरोपी पकड़ा जाएगा। उन्होंने कहा कि अस्पताल में घायलों का इलाज किया जा रहा है अगर आवश्यकता पड़ी तो घायलों को बाहर बेहतर इलाज के लिए भेजा जाएगा। 
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS