मुजफ्फरपुर
मुजफ्फरपुर में पद्मावत फिल्म दिखा रहे सिनेमा हॉल पर पेट्रोल बम से हमला
By Deshwani | Publish Date: 29/1/2018 3:49:57 PM
मुजफ्फरपुर में पद्मावत फिल्म दिखा रहे सिनेमा हॉल पर पेट्रोल बम से हमला

मुजफ्फरपुर (हि.स)| संजय लीला भंसाली की विवादित फिल्‍म 'पद्मावत' को लेकर विवाद थम नहीं रहा। मुजफ्फरपुर में फिल्म दिखा रहे मोतीझील स्थित श्याम सिनेमा हॉल पर रविवार की देर रात कुछ लोगों ने पेट्रोल बम से हमला कर दिया। इससे काफी देर तक अफरा-तफरी मची रही। मौके पर पहले से मौजूद पुलिसकर्मी भी इधर-उधर भागने लगे। हालांकि, किसी तरह का कोई नुकसान नहीं हुआ। बम हॉल के ठीक सामने स्थित मोतीझील ओवरब्रिज से फेंके गए। संयोग से बम नहीं फटे, लेकिन मौके पर अफरा-तफरी का आलम रहा। घटना के समय सिनेमा हॉल के अंदर चार सौ दर्शक मौजूद थे। घटना की सूचना पर नगर डीएसपी आशीष आनंद, नगर थानेदार के.पी सिंह समेत अन्य पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे। हालांकि, तब तक बदमाश अंधेरे का फायदा उठाकर फरार हो चुके थे।

एक संगठन ने घटना की जिम्मेवारी ली है। जानकारी के अनुसार, फिल्म ‘पद्मावत रिलीज होने के तीन दिन बाद रविवार को नगर थाना के समीप श्याम सिनेमा हॉल में लगी है। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार फिल्‍म का विरोध कर रहे लोगों ने मोतीझील ओवरब्रिज के ऊपर से चार पेट्रोल बम से हॉल पर हमला कर दिया। एक बम गेट के समीप व दूसरा परिसर में गिरा। जोरदार आवाज होने के बाद लोग जान बचाने को भागने लगे। इधर, सिनेमा देख रहे लोग भी बम फटने के बाद डर के कारण बाहर निकल गए। कुछ समय के लिए फिल्म के प्रदर्शन को रोक दिया गया। घटना के बाद हॉल परिसर के दुकानदार भी दहशत में आ गए हैं। पुलिस का कहना है कि सीसीटीवी फुटेज को खंगालकर अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए कवायद की जा रही है।

गौरतलब है की पुलिस की कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मोतीझील फ्लाइओवर से रविवार की रात असामाजिक तत्वों ने पद्मावत सिनेमा का विरोध करते हुए श्याम सिनेमा परिसर में पेट्रोल बम फेंका | पूछताछ में चार बम फेंके जाने की बात लोगों ने पुलिस को बतायी | रविवार को पुलिस की कड़ी सुरक्षा में दो शो खत्म भी हो चुके थे। तीसरा शो 6.30 बजे शुरू हुआ था। इस बीच, रात करीब 8.35 बजे बदमाशों ने दो पेट्रोल बम फेंके। एक बम सिनेमाघर के मेनगेट से करीब 25 फीट की दूरी पर गिरा। दूसरा बम परिसर में लगे ऊलेन मेला के प्रवेश द्वार से 30-35 फीट की दूरी पर गिरा। इससे उसमें आग लग गई। स्थानीय लोगों व पुलिस जवानों ने पानी से आग बुझाई। हॉल परिसर में पेट्रोल बम के शीशे बिखरे पड़े थे। घटना के बाद सिनेमाघर परिसर को पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया गया।
मालूम हो कि पद्मावत को लेकर पुलिस ने सुरक्षा का पुख्ता इंतजाम करने का दावा किया था। आठ अधिकारियों के साथ ही 50 जवानों की ड्यूटी भी लगाई गई थी। एसआईटी की टीम भी तैनात थी। एसएसपी विवेक कुमार ने बताया कि बदमाशों की गिरफ्तारी को लेकर सिटी एसपी के नेतृत्व में एक टीम बनाई गई है, जल्द हीं दोषियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा जायेगा |

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS