ब्रेकिंग न्यूज़
अत्याधुनिक हथियार बरामदगी मामले में कोटवा निवासी कुख्यात कुणाल को आजीवन कारावास, 42 हजार रुपये का अर्थदंड भी मिलाइस बार का चुनाव मेरे लिए चुनाव है चुनौती नहीं: राधा मोहन सिंहMotihati: सांसद राधामोहन सिंह ने नामांकन दाखिल किया, कहा-मैं तो मोदी के मंदिर का पुजारीमोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगे
बिहार
प्रखंडों में भी निःशुल्क ऑनलाइन आवेदन सुविधा
By Deshwani | Publish Date: 23/3/2017 6:08:59 PM
प्रखंडों में भी निःशुल्क ऑनलाइन आवेदन सुविधा

पूर्णिया। राज्य सरकार के सात निश्चय के तहत आर्थिक हल युवाओं को बल के तहत 15 से 25 वर्ष आयु वर्ग के युवाओं को स्वाबलंबी बनाने के लिए तीन योजनाओं- 1. बिहार स्टूडेन्ट क्रेडिट कार्ड योजना, 2. मुख्यमंत्री निश्चय स्वयं सहायता भत्ता एवं 3. कुशल युवा कार्यक्रम का क्रियान्वयन राज्य सरकार द्वारा किया जा रहा है । 

इन योजनाओं का लाभ लेने के लिए अावेदक को ऑनलाइन आवेदन की प्रकिया से गुजरना पड़ता है, वहीं, जिला निबंधन एवं परामर्श केन्द्रोंं पर निर्धारित समय सीमा के अंतर्गत दस्तावेजों का सत्यापन कराया जाता है। वैसे आवेदक उक्त आवेदन स्वयं या साईबर कैफे के माध्यम से भी भेज सकते हैं। जिला निबंधन एवं परामर्श केन्द्र पूर्णिया में भी निःशुल्क ऑनलाइन आवेदन करने की सुविधा उपलब्ध है। 
इस सुविधा को विस्तारित करते हुए सभी प्रखंड कार्यालय में भी निःशुल्क आवेदन हेतु काउण्टर खोला गया है। सभी प्रखंडों में इस कार्य के लिए अलग से कार्यपालक सहायक को प्रतिनियुक्त किया गया है। आवेदक वांछित दस्तावेजों/सूचना के साथ प्रखंड में जाकर निःशुल्क ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं ।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS