ब्रेकिंग न्यूज़
डाकघरों के माध्यम से दस दिन की अवधि में एक करोड़ से अधिक राष्ट्रीय ध्वज खरीदे गयेमोतिहारी कस्टम के दो हवलदारों को केन्द्रीय जांच ब्यूरो ने पकड़ा, 20 हजार रुपये घूस लेने का आरोपप्रधानमंत्री ने राष्ट्रमंडल खेल 2022 के भारतीय दल का अभिवादन कियाएनएमडीसी और फिक्की भारतीय खनिज एवं धातु उद्योग पर सम्मेलन का आयोजन करेंगेबिहार: आज बादल गरजने के साथ ठनका गिरने की आशंका, तीन जिलों में भारी बारिश का अलर्टमोतिहारी, हरसिद्धि के जागापाकड़ में महावीरी झंडा के दौरान आर्केस्ट्रा में फायरिंग, दो घायल, प्राथमिकी दर्जबिहार विधानसभा के अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा को हटाने के लिए सत्तारूढ महागठबंधन के सदस्यों ने नोटिस सौंपाप्रधानमंत्री ने आशूरा के दिन हज़रत इमाम हुसैन की शहादत को याद किया
बिहार
चम्पारण सत्याग्रह शताब्दी समारोह: लोगो व वेबसाइट का शुभारंभ
By Deshwani | Publish Date: 21/2/2017 8:36:09 PM
चम्पारण सत्याग्रह शताब्दी समारोह: लोगो व वेबसाइट का शुभारंभ

मुजफ्फरपुर। संजीव कुमार
आयुक्त कार्यालय के सभाकक्ष में आयुक्त अतुल प्रसाद की अध्यक्षता में चम्पारण सत्याग्रह शताब्दी समारोह के आयोजन व प्रमंडल स्तरीय समीक्षा बैठक की गई। बैठक में सर्वप्रथम चम्पारण सत्याग्रह शताब्दी समारोह के लिए लोगो एवं वेबसाईट का शुभारंभ किया गया। लोगो में महात्मा गांधी को चम्पारण सत्याग्रह के लिए आम आवाम एवं किसानों के साथ कदम व नील का पौधा दिखाया गया है। लोगो के सर्किल में चम्पारण सत्याग्रह शताब्दी अंकित है, जो तिरंगा के रंग में है। इस लोगो का प्रयोग अब सभी सरकारी पत्रों एवं कार्यों में किया जाएगा। साथ ही प्रचार-प्रसार सामग्री में भी लोगो का प्रयोग किया जाएगा। इसी प्रकार चम्पारण सत्याग्रह डाट इन वेबसाईट का शुभारंभ किया गया। इसपर चम्पारण सत्याग्रह से संबंधित दुर्लभ चित्र एवं जानकारी देखी जा सकती है। बैठक में आयुक्त ने सभी जिला पदाधिकारियों को चम्पारण सत्याग्रह शताब्दी समारोह-ं2017 के लिए जारी किए गए कैलेंडर के अनुसार अपने-अपने जिले में सालों भर कार्यक्रम का आयोजन करवाने का निर्देश दिया। साथ ही सभी कार्यालयों, बैंकों में विशेष धुन को बजवाने का निर्देश दिया। यह धुन वेबसाईट पर भी अपलोड किया गया है। इसके अलावा 15 अप्रैल, 2017 से 30 जनवरी, 2018 तक 10 लाख लोगों द्वारा अंगदान कार्यक्रम चलाया जाएगा।
इसके लिए संबंधित सभी जिले के जिलाधिकारी, सिविल सर्जन एवं उप निदेशक स्वास्थ्य को जिम्मेवारी दी गयी है। 20 अप्रैल से 15 जून तक पूर्वी चम्पारण एवं पश्चिमी चम्पारण में जन शिकायत निवारण कैंप का आयोजन किया जाएगा। जिसमें गांधीजी की वेश-भूषा में गांधी जी भी भाग लेंगे। 02 अक्टूबर को खादी पर प्रदर्शनी एवं रैम्प शो का आयोजन किया जाएगा। रैम्प शो का आयोजन मुजफ्फरपुर में किया जाएगा।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS