ब्रेकिंग न्यूज़
बिहार
कांटी के विजयी छपरा में बूढी गंडक के तटबंध में दो जगहों पर रिसाव, इलाके में दहशत
By Deshwani | Publish Date: 21/8/2017 9:38:01 PM
कांटी के विजयी छपरा में बूढी गंडक के तटबंध में दो जगहों पर रिसाव, इलाके में दहशत

मुजफ्फरपुर,  (हि.स.)| मुजफ्फरपुर जिले के कांटी प्रखंड के विजयी छपरा में बूढी गंडक नदी के तटबंध में दो जगहों पर रिसाव हो रहा है और करीब 500 मीटर में कभी भी नदी अपने तटबंध को पार कर सकती है। अगर यहां बांध टूटता है तो उत्तर बिहार का प्रमुख अस्पताल श्रीकृष्ण मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल, एसएसबी कैम्प और झपहां स्थित सीआरपीएफ कैंप तवाह हो सकता है।

विजयी छपरा के ग्रामीण चंदा और श्रमदान करके बांध को बचाने में लगे हैं| लेकिन जल संसाधन विभाग या जिला प्रशासन दूर-दूर तक नजर नही आ रहा है। विजयी छपरा में करीब दो सौ घरों की आवादी है जो बांध टूटने की दशा में जलमग्न हो जाएगा, क्योंकि यह इलाका राष्ट्रीय राजमार्ग -57 और बूढी गंडक के तटबंध की बीच गहराई में स्थित है।

विजयी छपरा के बच्चे बूढे जवान और स्त्रियां जी-जान से बांध को बचाने और बाढ के ओवरफ्लो को रोकने में दिन रात लगे हैं। ट्रैक्टर पर लाद कर मिट्टी मंगाई जा रही है और बोरों में भर कर ग्रामीण बांध के किनारे को मजबूत कर रहे हैं। रविवार से हीं लोग रातों को सो भी नही रहे हैं क्योंकि पल पल उन्हें बाढ का ख्रतरा सता रहा है। इस इलाके में बांध के भीतर स्थित दर्जन भर से ज्यादा मकान बाढ में डूब चुके हैं। 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS