ब्रेकिंग न्यूज़
नामकुम के पास भयंकर सड़क हादसा, बोलेरो-ट्रक की टक्‍कर में 7 लोगों की मौततीन चरणों में नहीं खुलेगा भाजपा का खाता: अखिलेश यादवआप-कांग्रेस में गंठबंधन को लेकर नहीं बनी बात, सिसोदिया ने कही ये बातफिल्म यारियां की एक्ट्रेस एवलिन शर्मा को याद आए पुराने दिन, शेयर की ये तस्वीरेंराष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने म्यूलर जांच रिपोर्ट को पूर्णतया असत्य और निराधार बतायासुपौल में राहुल ने पीएम पर जमकर साधा निशाना, कहा- चौकीदार को ड्यूटी से हटाने वाली है जनताफारबिसगंज में बोले प्रधानमंत्री मोदी, जनता की तपस्या को विकास कर लौटाऊंगाबेकार गई राणा और रसेल की पारी, बेंगलुरु ने 10 रन से जीता रोमांचक मुकाबला
बिहार
मुजफ्फरपुर में पानी टंकी गिरने की वीडियो खबर अफवाह व झूठी
By Deshwani | Publish Date: 4/7/2017 9:00:26 PM
मुजफ्फरपुर में पानी टंकी गिरने की वीडियो खबर अफवाह व झूठी

मुजफ्फरपुर। देशवाणी न्यूज नेटवर्क।

मुजफ्फरपुर स्टेशन के पीछे स्थित एक पानी टंकी के गिरने का वीडियो मंगलवार को वायरल किया जा रहा है। यह वीडियो की सूचना झूठी, बेबुनियाद व अफवाह है। मुजफ्फरपुर में देशवाणी की टीम ने कथित घटनास्थल का मुवायना किया।  जहां पर अभी भी साबूत टंकी खड़ी है। गिरी नहीं है।  ह्वाट्सएप के कई ग्रुप में इस विडियो को डाल कर यह लिखा गया है कि मुजफ्फरपुर स्टेशन के पीछे की पानी टंकी गिर गयी।

दरअसल यह वीडियो पुरानी है। इतना ही नहीं इस वीडियो को जाड़े के मौसम में कैप्चर किया गया है। वीडियो में टंकी को गिरते देख कई लोगों को भागते हुए दिखाया गया है। भागते लोगों में कइयों ने जैकेट पहन रखे हैं। इससे साफ जाहिर होता है कि जाड़े के दिन में वीडियो लिया गया है।

दरअसल कई लोग खबर की सत्यता जाने बिना ही उस वीडियो को दूसरे ग्रुप में डाल देते हैं। इससे अफवाह फैलती है। बुद्धिजीवियों ने इससे बचने की सलाह दी है। कहा है कि आप इस अफवाह को फैलानी की कतार में न खड़े हों।
 
 
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS