ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
मुजफ्फरपुर में पानी टंकी गिरने की वीडियो खबर अफवाह व झूठी
By Deshwani | Publish Date: 4/7/2017 9:00:26 PM
मुजफ्फरपुर में पानी टंकी गिरने की वीडियो खबर अफवाह व झूठी

मुजफ्फरपुर। देशवाणी न्यूज नेटवर्क।

मुजफ्फरपुर स्टेशन के पीछे स्थित एक पानी टंकी के गिरने का वीडियो मंगलवार को वायरल किया जा रहा है। यह वीडियो की सूचना झूठी, बेबुनियाद व अफवाह है। मुजफ्फरपुर में देशवाणी की टीम ने कथित घटनास्थल का मुवायना किया।  जहां पर अभी भी साबूत टंकी खड़ी है। गिरी नहीं है।  ह्वाट्सएप के कई ग्रुप में इस विडियो को डाल कर यह लिखा गया है कि मुजफ्फरपुर स्टेशन के पीछे की पानी टंकी गिर गयी।

दरअसल यह वीडियो पुरानी है। इतना ही नहीं इस वीडियो को जाड़े के मौसम में कैप्चर किया गया है। वीडियो में टंकी को गिरते देख कई लोगों को भागते हुए दिखाया गया है। भागते लोगों में कइयों ने जैकेट पहन रखे हैं। इससे साफ जाहिर होता है कि जाड़े के दिन में वीडियो लिया गया है।

दरअसल कई लोग खबर की सत्यता जाने बिना ही उस वीडियो को दूसरे ग्रुप में डाल देते हैं। इससे अफवाह फैलती है। बुद्धिजीवियों ने इससे बचने की सलाह दी है। कहा है कि आप इस अफवाह को फैलानी की कतार में न खड़े हों।
 
 
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS