बिहार
रंगदारी व धमकी मामले में गैंगस्टर मुकेश पाठक की पत्नी पूजा गिरफ्तार
By Deshwani | Publish Date: 23/5/2017 5:23:14 PM
रंगदारी व धमकी मामले में गैंगस्टर मुकेश पाठक की पत्नी पूजा गिरफ्तार

मुजफ्फरपुर। देशवाणी न्यूज नेटवर्क


नगर थाना पुलिस ने एक व्यवसायी के आवेदन पर गैंगस्टर मुकेश पाठक की पत्नी पूजा पाठक को धर दबोचा। उसपर शहर के एक व्यवसायी से जबरन चिलिंग मशीन लगाने का आरोप है। इस बाबत नगर थाना में व्यवसायी के लिखित आवेदन पर प्राथमिकी दर्ज की गई है। एसपी पीएन मिश्र ने बताया कि पूजा द्वारा अपना नाम का प्रचार प्रसार करने के लिए संजय साह वार्ड 9 निवासी को धमका कर दुकान के सामने चििलंग मशीन लगाई गई थी। साथ ही उसे बार- बार धमकी भी दी जा रही थी। पुलिस ने मशीन भी जब्त कर ली है। एसपी ने बताया कि पूजा पाठक पर पूर्व से भी रंगदारी सहित विभिन्न मामले शिवहर तथा अन्य जिले में दर्ज है। जिसमें तरियानी थाना कांड संख्या 69/13, मीनापुर मुजफ्फरपुर थाना कांड संख्या 190/13 व मोतीपुर थाना कांड संख्या 178/ 13 दर्ज है। पूजा पाठक हाल ही में जमानत पर बाहर आयी थी। इससे पूर्व शिवहर जेल में भी बंद रही थी। कभी पटना पॉलिटेक्निक कॉलेज की स्टूडेंट रही पूजा ने लग्जरी लाइफ और ज्यादा पैसे के लिए साल 2012 में अपराध जगत में दस्तक दी। इसके बाद वो अरेस्ट की गई और फिर साल 2014 में उसने गैंगस्टर मुकेश पाठक से जेल में ही शादी की थी। जेल में रहने के दौरान ही वो प्रेग्नेंट हुई थी और 1 मार्च 2016 को बेटी को जन्म दिया था।  पटना हाईकोर्ट से बेल मिलने के बाद पूजा ने तीन दिन पहले शहर के संजय साह को डरा-धमका कर गोली मार देने की बात कही थी। दरअसल, पूजा ने अपने प्रचार के लिए संजय के दुकान के सामने पानी ठंडा करने वाली मशीन लगाई थी। इसकी सूचना संजय ने पुलिस को दी थी जिसके बाद पुलिस ने मशीन को जब्त कर ली। इसके बाद पूजा पाठक ने संजय साह को मशीन नहीं लगाने पर गोलियों से छलनी कर देने की धमकी दी थी।
 मूल रूप से मुजफ्फरपुर जिले के सकरा काशोपुर गांव के रहने वाले मिथलेश कुमार की बेटी पूजा पटना पॉलिटेक्निक कॉलेज की स्टूडेंट थी।
बताया जाता है कि पूजा सड़क किनारे खड़ी होकर वाहन चालकों से लिफ्ट मांगती और सुनसान जगह ले जाकर साथियों के साथ मिल वाहन चालक को नशे की सुई दे बेहोश कर गाड़ी लूट लेती थी।

इसके पूर्व वर्ष 13 में हुई थी गिरफ्तार

16 जुलाई 2013 को वाहन लूट के दौरान तरियानी पुलिस ने घंटों मशक्कत कर वृन्दावन गांव से लूट के नई स्कॉर्पियो सहित पूजा कुमारी, राजेश कुमार को अरेस्ट किया था। इसके पास से एक दर्जन विभिन्न बैंकों के एटीएम, पैन कार्ड, नशे की सुई, निडिल, पिस्टल सहित कई आपत्तिजनक सामान बरामद किया था। पूजा को शिवहर जेल में रखा गया था।
इसी जेल में गैंगस्टर मुकेश पाठक भी था। इसी दौरान दोनों में प्यार हुआ और फिर दोनों ने 2014 में जेल में ही शादी की थी, जिसका गवाह तत्कालीन एसपी हिमांशु शंकर त्रिवेदी, एसडीओ, जेलर रामचन्द्र साफी आदि आलाधिकारी बने थे। तब मीडिया में भी इस शादी की खासी चर्चा हुई थी। इसके बाद एक सनसनी खेज मामला सामने आया जब पूजा पाठक को शिवहर जेल से मुजफ्फरपुर जेल ट्रांसफर होने के बाद जांच में गर्भवती होने का खुलासा हुआ। इस मामले की जद में कई जेल अधिकारी भी आए और उन पर कार्रवाई भी हुई। पूजा पाठक की तबीयत बिगड़ जाने पर उसे मुजफ्फरपुर के एसकेएमसी अस्पताल में भर्ती कराया गया था उसने 1 मार्च 2016 को बेटी को जन्म दिया था।


image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS