ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
जरूर पढ़े
क्या आप भी WhatsApp पर करते हैं बहुत सारे मैसेज? तो हो जाएं सावधान, बंद हो सकता है आपका अकाउंट
By Deshwani | Publish Date: 14/12/2019 4:04:08 PM
क्या आप भी WhatsApp पर करते हैं बहुत सारे मैसेज? तो हो जाएं सावधान, बंद हो सकता है आपका अकाउंट

पटना निखिल सिंह दुनिया की सबसे लोकप्रिय मैसेजिंग ऐप व्हाट्सएप बल्क मैसेज भेजने वाले अकाउंट के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने की तैयारी में है। व्हाट्सएप ने अपने ब्लॉग में कहा है कि वह ऐसे व्हाट्सएप अकाउंट को बंद कर देगा जो थोक में मैसेज भेजते हैं।

 
 
व्हाट्सएप ने कहा है कि यदि किसी अकाउंट से 15 सेकेंड के अंदर 100 मैसेज भेजे जाते हैं तो उस अकाउंट पर बल्क मैसेज का दोषी माना जाएगा और उसका अकाउंट बंद किया जाएगा। साथ ही यदि अकाउंट बनने के 5 मिनट के बाद से ही बहुत सारे लोगों को मैसेज भेजे जाते हैं तो भी कंपनी उसके खिलाफ कार्रवाई करेगी। वहीं उन अकाउंट्स को भी कंपनी बंद करेगी जिन्हें कुछ देर पहले ही बनाया गया है और उस अकाउंट से लगातार दर्जनों ग्रुप्स बनाए जा रहे हों। उदाहरण के तौर पर यदि आप कोई व्हाट्सएप अकाउंट बनाते हैं और तुरंत कई सारे ग्रुप्स बनाते हैं और उसमें कई लोगों को जोड़ते हैं तो कंपनी आपके अकाउंट को बंद कर सकती है।
 
होगी कानूनी कार्रवाई:-
 
व्हाट्सएप की ओर से एक बयान में कहा गया है, 'शुरुआत 7 दिसंबर, 2019 से करते हुए वॉट्सऐप उनके खिलाफ लीगल ऐक्शन लेगा जो हमारी नियमों के आधार पर हमारी सेवा की शर्तों का उल्लंघन करते हैं या इस प्लैटफॉर्म का गलत इस्तेमाल कर रहे हैं। उदाहरण के लिए ऑटोमेटेड मेसेज, बल्क मेसेज या ऐप का नॉन-पर्सनल इस्तेमाल करने वालों के खिलाफ ऐक्शन लिया जाएगा, भले ही उनपर कार्रवाई केवल हमारे पास मौजूद जानकारी के आधार पर की जाए।' कंपनी की मानें तो कई बिजनस हैं, जो व्हाट्सएप के मशीन लर्निंग सिस्टम को धोखा देने की कोशिश करते हैं और इसका गलत इस्तेमाल जारी रखने में मददगार हैं। इसी साल पहले भी व्हाट्सएप ने कई कंपनियों को नोटिस भेजा था, जो वॉट्सऐप से मिलते-जुलते क्लोन और सॉफ्टवेयर तैयार या ऑपरेट कर रही थीं। यह व्हाट्सएप की ओर से उठाया गया बड़ा कदम है और कंपनी कम से कम बल्क मेसेज की मदद से फेक जानकारी प्लैटफॉर्म पर फैलने से रोकने की कोशिश में लगी हुई है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS